'150 देशों में Apple ने भेजे हैं अलर्ट, हमने जांच के आदेश दिए..', विपक्षी नेताओं के फोन हैक के दावों पर बोले केंद्रीय मंत्री वैष्णव

नई दिल्ली: केंद्रीय सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज मंगलवार (31 अक्टूबर) को कई विपक्षी नेताओं की चिंताओं को संबोधित किया, जिसमे उन्होंने दावा किया था कि उन्हें Apple से अलर्ट संदेश मिले हैं, जिसमें उन्हें चेतावनी दी गई है कि वे संभवतः "राज्य-प्रायोजित हमलावरों" का लक्ष्य हो सकते हैं, जो उनके आईफोन तक पहुंचने की कोशिश कर रहे थे।

मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री वैष्णव ने कहा कि सरकार इस मुद्दे को लेकर चिंतित है और मामले की तकनीकी प्रकृति को देखते हुए कुछ एजेंसियों और कानून प्रवर्तन एजेंसियों को मामले की जांच करने का आदेश दिया गया है। उन्होंने कहा कि, "कुछ सांसदों ने आरोप लगाया है कि उन्हें Apple से अलर्ट मिला है। मैं स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं कि सरकार इस मुद्दे को लेकर चिंतित है। Apple ने लगभग 150 देशों में लोगों को अलर्ट नोटिफिकेशन भेजा है। Apple ने एक स्पष्टीकरण जारी किया है और कोई भी ऐसा नहीं कर सकता है कि उनके फोन हैक कर ले।'' वैष्णव ने इस तरह के आरोप लगाने के लिए सांसदों की आलोचना की और कहा कि लोग ऐसी राजनीति में शामिल हैं क्योंकि वे देश को प्रगति करते नहीं देखना चाहते हैं। 

बता दें कि, इससे पहले आज, शिवसेना (UBT) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता महुआ मोइत्रा, आम आदमी पार्टी (AAP) के राघव चड्ढा और कांग्रेस नेता शशि थरूर और पवन खेड़ा सहित विपक्षी नेताओं ने मंगलवार को Apple से संदेश प्राप्त करने की सूचना दी, जिसमें उन्हें "राज्य-प्रायोजित हमलावर अपने आईफ़ोन" पर अटैक के बारे में चेतावनी दी गई थी। उन्होंने इन चेतावनियों के स्क्रीनशॉट अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी साझा किए थे।

वो 55 करोड़ ! जिसको लेकर महात्मा गांधी और सरदार पटेल में हो गया था मतभेद

पत्नी ने बनवा ली आइब्रो तो मोहम्मद सालिम ने फोन पर ही दे दिया तीन तलाक, पीड़िता ने दर्ज करवाई FIR

'हमारे फोन हैक किए जा रहे, iPhone पर मिला अलर्ट..', विपक्षी नेताओं के दावे पर क्या बोला Apple ?

Related News