दिन-रात स्ट्रगल के बाद पहली ही फिल्म से निकाल दिए गए थे अनुपम खेर

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर का आज जन्मदिन है। अनुपम ने करीब 4 दशक फिल्म इंडस्ट्री में काम किया है और उनकी बेहतरीन फ़िल्में भी आप सभी ने देखी ही होंगी। अनुपम ने 500 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर लाखों दिलों को जीता है। वैसे बहुत कम लोग जानते हैं कि अनुपम इंडस्ट्री में कैसे आए। जी दरअसल एक्टर के लिए फिल्मों में आना इतना भी आसान नहीं था। कहा जाता है अनुपम खेर को उनकी पहली फिल्म में सेलेक्ट करने के बाद रिजेक्ट कर दिया गया था। लेकिन एक्टर ने हार नहीं मानी और लगातार काम में लगे रहे। उस दौरान अनुपम खेर को महेश भट्ट ने फिल्म के लिए लिया था लेकिन फिल्म की शूटिंग के कुछ दिन पहले ही अनुपम खेर को बाहर निकाल दिया गया।

जैसे ही इस बारे में अनुपम खेर को पता चला वह मायूस हो गए। उस दौरान उन्हें हटाने की वजह बताई गई कि प्रोड्यूसर्स फिल्म में किसी सीनियर एक्टर को लेना चाह रहे हैं इस वजह से उस दौरान फिल्म के लिए संजीव कुमार का नाम फाइनल कर दिया गया। फिल्म से निकाले जाने के बाद अनुपम खेर महेश भट्ट के पास पहुंचे और उन्होंने डायरेक्टर की क्लास लगा दी। उस दौरान अनुपम खेर ने कहा कि 'ये फिल्म उनकी आखिरी उम्मीद थी। वे पिछले कई हफ्तों से इसकी रिहर्सल कर रहे थे। वे बड़े दुखी हैं।' यह सब कहने के बाद अनुपम वहां से जाने लगे लेकिन महेश भट्ट को इस बात का अंदाजा लग गया था कि उन्होंने गलत किया है। उसके बाद महेश ने अपनी गलती स्वीकारी और सारांश फिल्म में अनुपम खेर को लीड रोल दिया।

इस फिल्म के बाद अनुपम ने कई बेहतरीन फ़िल्में दी। इस लिस्ट में स्पेशल 26, अ वेडनेसडे, गुदगुदी, चाहत, सलाखें, डैडी, राम लखन, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे और डर शामिल है। आज के समय में अनुपम सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। आए दिन वह अपने और अपनी मां के वीडियो शेयर करते रहते हैं। फिलहाल उन्हें हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

दिल्ली में कम नहीं हो रहा कोरोना वायरस का कहर, दूसरे दिन सामने आए 300 से अधिक केस

अधिकारी बात नहीं सुनते तो उठाइए और पिटाई कर दीजिये: गिरिराज सिंह

दर्दनाक: पेड़ से लटका मिला बाप और बेटे का शव, लोगों में मचा हल्ला

Related News