मुंबई इंडियंस में रहते समय चहल का शारीरिक शोषण भी हुआ था, सामने आए दो विदेशी क्रिकेटरों के नाम

नई दिल्ली: टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने हाल में अपने साथ 2011 में हुई एक घटना का खुलासा करके सबको हैरान कर दिया था। उन्होंने बताया कि कैसे मुंबई इंडियंस (MI) की तरफ से IPL खेलते हुए उनके दो साथी क्रिकेटरों ने उनके साथ दुर्व्यवहार करते हुए उन्हें रात भर रस्सी से बाँधकर रखा था और बाद में उनसे माफी भी नहीं माँगी थी। इन दोनों क्रिकेटरों के नाम जेम्स फ्रैंकलीन (न्यूजीलैंड) और एंड्रियू साइमंड्स (ऑस्ट्रेलिया) हैं।

RCB पॉडकॉस्ट पर चहल के इसी खुलासे के बाद खबर आई है कि इंग्लैंड की काउंटी टीम डरहम ने अपने हेड कोच जेम्स फ्रैंकलिन से व्यक्तिगत तौर पर बात करने का फैसला किया है। डरहम ने कहा है कि वो इस संबंध में जेम्स फ्रैंकलीन से बात करेंगे और अधिक तथ्य जुटाने की कोशिश करेंगे। अपने बयान में डरहम टीम ने कहा कि, 'हमें हाल में ही सामने आई न्यूज रिपोर्ट्स का पता चला है, जो साल 2011 की घटना से संबंधित हैं और जिसमें हमारे स्टाफ का नाम है। हमारे स्टाफ का नाम होने के कारण क्लब उनसे अकेले में बात करेगा और तथ्यों का पता लगाएगा।' बता दें कि जेम्स फ्रैंकलीन न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर हैं। उन्हें 2019 में डरहम कोच के पद पर नियुक्त किया गया था। उन्होंने 31 टेस्ट, 110 एक दिवसीय और 38 टी-20 मुकाबले खेले हैं। इन सबके अलावा फ्रैंकलीन ने मुंबई इंडियंस की तरफ से 2011 और 2012 में IPL भी खेल चुके हैं। 

वर्ष 2011 में ऑस्ट्रेलिया के एंड्रियू साइमंड्स, न्यूजीलैंड के जेम्स फ्रैंकलीन और भारत के युजवेंद्र चहल मुंबई इंडियंस टीम में शामिल थे। युजवेंद्र ने हाल में ही ये बताया था कि उस वक़्त फ्रैंकलीन और साइमंडस ने उनके हाथ-पाँव बाँधकर उन्हें रूम में बंद कर दिया था और बाद में अपनी की हरकत को भूल भी गए थे। चहल ने बताया था कि, 'ये घटना 2011 की है जब MI ने चैंपियंस लीग को जीता था। हम चेन्नई में थे। साइमंड्स ने काफी फ्रूट जूस पी लिया था। मुझे नहीं पता कि वो क्या सोच रहा था, मगर उसने और जेम्स फ्रैंकलीन ने साथ में मेरे हाथ-पैर बाँधे और कहा कि तुम्हें ही गाँठ खोलनी होगी। वे इतना खोए हुए थे कि उन्होंने मेरा मुँह भी टेप से बाँध दिया था और उन्हें पूरी पार्टी में मेरा ध्यान ही नहीं रहा। वे सब चले गए थे। सुबह में जब कोई सफाई के लिए आया और मुझे देखा, तो उसने मेरे हाथ खोले। उन्होंने मुझसे पूछा कि आप कब से थे यहाँ। इस पर मैंने कहा कि मैं तो पूरी रात से यही हूँ। ये एक मजाकिया कहानी बनकर रह गई।' जब चहल से सवाल किया गया कि क्या उनसे किसी ने इस हरकत के लिए माफी माँगी। इस पर चहल ने कहा कि, 'नहीं। उन लोगों ने कहा कि जब आप जूस अधिक पी लेते हो, तो आपको सुबह में याद नहीं रहता।'

नीदरलैंड ने भारत को हॉकी महिला जूनियर विश्व कप के सेमीफाइनल में दी करारी मात

'उसे लाइफटाइम के लिए बैन कर दो..', चहल को 15वीं मंजिल से लटकने वाले खिलाड़ी पर भड़के रवि शास्त्री

'जब मैं मरते-मरते बचा था..', युजवेंद्र चहल ने सुनाया खौफनाक किस्सा, देखें Video

 

 

Related News