जब अमिताभ बच्चन ने ठुकरा दिया था महारानी एलिजाबेथ II का न्यौता

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ II ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। जी दरअसल वह दुनिया में सबसे ज्यादा समय तक राज करने वाली महारानी थीं और 96 साल की उम्र में उन्होंने आखिरी सांस ली। आपको बता दें कि महारानी एलिजाबेथ के निधन के साथ ही दुनिया भर से उन्हें शोक संदेश और श्रद्धांजलि दी जा रही है, इस लिस्ट में बॉलीवुड के कई सितारे भी शामिल हैं। हालाँकि आज हम आपको बताने जा रहे हैं वह किस्सा जो अमिताभ बच्चन का महारानी एलिजाबेथ से जुड़ा है। जी दरअसल यह किस्सा उस समय का है जब ब्रिटेन की क्वीन ने एक्टर को न्योता भेजा था। जी हाँ और इससे बड़ी बात ये है कि अमिताभ ने उनके इस न्योते को ठुकरा दिया था।

जी दरअसल क्वीन एलिजाबेथ ने शाही परिवार की तरफ से बंकिघम पैलेस में साल 2017 फरवरी के अंत में एक शानदार इवेंट 'यूके-इंडिया ईयर ऑफ कल्चर' (UK-India year of Culture) रखा था जिसमें दुनिया भर से गिने-चुने मेहमानों को आमंत्रित किया गया था। वहीं उस वक्त क्वीन एलिजाबेथ II 90 साल की थीं। जी दरअसल दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक मेलजोल बना रहे, इसी के तहत उन्होंने बॉलीवुड के महानायक और देश के महान और बड़े एक्टर अमिताभ बच्चन को आमंत्रित किया था। हालांकि, अमिताभ ने महारानी के इस ग्रैंड आयोजन के निमंत्रण को ठुकरा दिया था और इसके पीछे एक खास वजह थी। जी दरअसल महारानी के इस आमंत्रण को ठुकराने के पीछे अमिताभ बच्चन के पब्लिसिस्ट ने स्टेटमेंट जारी कर वजह बताई थी।

इसमें लिखा गया था- ''जी हां, मिस्टर बच्चन को महारानी एलिजाबेथ की तरफ से बंकिघम पैलेस में आयोजित UK-India year of Culture रिसेप्शन के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बेहद ही खास न्योता मिला है, लेकिन दुर्भाग्यवश अपने पहले से किए कमिटमेंट्स की वजह से वो इसमें शरीक नहीं हो पाएंगे।'' आप सभी को बता दें कि उस वक्त अमिताभ अपनी फिल्म 'सरकार 3' के ट्रेलर लॉन्च की तैयारी में लगे थे, जो मार्च के फर्स्ट वीक में रिलीज होने वाला था और इसके अलावा उनके पास अयान मुखर्जी की 'ड्रैगन', कबीर खान प्रॉडक्शन की ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' जैसी फिल्में भी थीं। इसी के चलते वह जा नहीं पाए।

क्वीन एलिज़ाबेथ के देहांत से बॉलीवुड को लगा तगड़ा झटका, नम हुईं इन सितारों की आंखें

महारानी एलिजाबेथ के मुकुट की कीमत सुनकर खुला रह जाएगा मुंह

फैशन के मामले में बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों को टक्कर देती थीं एलिजाबेथ द्वितीय

Related News