कोरोना की दूसरी लहर ने मचाया कोहराम, अमित शाह बोले- राज्य अपने हिसाब से लगाएं लॉकडाउन

नई दिल्ली. देश में लगातार विकराल होते जा रहे कोरोना संक्रमण के बीच एक बार फिर लॉकडाउन लगाए जाने के कयास लगने लगे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर में जिस रफ़्तार से मामले बढ़ रहे हैं, उस पर हमारी नजर बनी हुई है. उन्‍होंने कहा कि यदि राज्‍य सरकारों को लगता कि लॉकडाउन ही कोरोना की कड़ी तोड़ने का एकमात्र विकल्‍प है तो वह लॉकडाउन पर विचार कर सकते हैं.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लॉकडाउन की संभावना पर इसे राज्यों के विवेक पर छोड़ने का इशारा किया है. एक मीडिया चैनल से बातचीत करते हुए उन्‍होंने कहा केवल भारत की नहीं, अन्य देशों में भी कोरोना की नई लहर पहले से कहीं अधिक घातक साबित हुई है. दूसरे देशों में कोरोना की वजह से जितना बड़ा नुकसान हुआ है उसकी तुलना में भारत की आबादी के हिसाब से हमने बेहतर काम किया है. उन्‍होंने कहा कि हम यह बात दावे के साथ कह सकते हैं कि भारत ने कोरोना महामारी से लड़ने में अपेक्षाकृत बेहतर किया है.

इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कोरोना की इस जंग को राज्‍य सरकारों के साथ मिलकर लड़ने की आवश्यकता है. उन्होंने आगे कहा कि, 'देश में रेमडेसिवर दवा और ऑक्सिजन की कमी नहीं है. पीएम नरेंद्र मोदी लगातार हालात की समीक्षा कर रहे हैं.'

पूर्व मंत्री बच्ची सिंह रावत ने दुनिया को कहा अलविदा

मुख्यमंत्री योगी ने दिए सख्सत निर्देश, कहा- हर अस्पताल में रहे 36 घंटे का ऑक्सीजन बैकअप

नासा: मंगल ग्रह पर सरलता हेलीकाप्टर की पहली उड़ान कल के लिए हुई पुन:र्निर्धारित

 

Related News