उदयनिधि ने की 'सनातन धर्म के विनाश' की अपील, क्या पूरे I.N.D.I.A. गठबंधन की यही सोच ? अमित शाह ने किया सवाल

जयपुर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राजस्थान के डूंगरपुर में भाजपा की परिवर्तन यात्रा के शुभारंभ पर बोलते हुए सनातन धर्म पर उनकी टिप्पणियों के लिए विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. की आलोचना की। शाह ने कहा कि ये टिप्पणियां विपक्ष की "हिंदू धर्म के प्रति नफरत" को प्रदर्शित करती हैं और "हमारी विरासत पर हमला" हैं। भाजपा का लक्ष्य राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस को हराना है।

शाह ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन पर सनातन धर्म पर अपनी विवादित टिप्पणियों के कारण "वोट बैंक की राजनीति" और "तुष्टिकरण" की रणनीति में शामिल होने का आरोप लगाया। बता दें कि, उदयनिधि स्टालिन ने कहा था कि सनातन धर्म, सामाजिक न्याय के खिलाफ है और इसे खत्म किया जाना चाहिए। उन्होंने इसे डेंगू और मलेरिया जैसा बताया था। जैसे ही उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को पूरी तरह से ख़त्म करने की वकालत की, भाजपा नेताओं ने इसे देश के 80 फीसद हिन्दुओं के नरसंहार का आह्वान करार दिया और सवाल किया कि क्या I.N.D.I.A. ब्लॉक के सभी सदस्य उनके (उदयनिधि के) विचार साझा करते हैं। हालाँकि, I.N.D.I.A.गठबंधन में शामिल किसी भी नेता ने उदयनिधि के बयान का विरोध नहीं किया है, लेकिन कार्ति चिदंबरम और लक्ष्मी रामचंद्रन जैसे कांग्रेस नेताओं ने उनका समर्थन जरूर किया है। लक्ष्मी ने तो सनातन धर्म को नफरत फैलाने वाला कह दिया, वहीं कांग्रेस सांसद चिदंबरम, उदयनिधि के विवादित बयान के समर्थन में खड़े नज़र आए। यहाँ तक कि, हिंदुत्व की राजनीति करने वाली शिवसेना (उद्धव गुट) ने भी उदयनिधि के बयान पर मौन साधे रखना ही उचित समझा, शायद उद्धव ठाकरे अपने I.N.D.I.A. गठबंधन के साथियों को नाराज़ नहीं करना चाहते। बता दें कि, उदयनिधि के इन विवादित बयानों का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमे वे कह रहे हैं कि, 'सनातन धर्म को खत्म करने के लिए इस सम्मेलन में मुझे बोलने का अवसर देने के लिए मैं आयोजकों को धन्यवाद देता हूँ। मैं सम्मेलन को ‘सनातन धर्म का विरोध’ करने के बजाय ‘सनातन धर्म को मिटाओ‘ कहने के लिए आयोजकों को बधाई देता हूँ।'

वहीं, अमित शाह ने राहुल गांधी की 2010 की टिप्पणी का भी जिक्र किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि हिंदू संगठन, आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से भी बड़ा खतरा हैं। राजस्थान की रैली में अमित शाह ने दावा किया कि सनातन धर्म लोगों के दिलों में खास जगह रखता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सनातन धर्म फलता-फूलता रहेगा और इस बात पर जोर दिया कि भारत संविधान के अनुसार काम करेगा। शाह ने कांग्रेस पर अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में बाधा डालने को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि भगवान राम के जन्मस्थान पर भव्य राम मंदिर जनवरी में पूरा हो जाएगा। गृह मंत्री ने इस बात पर प्रकाश डाला कि परिवर्तन यात्रा 19 दिनों में 2,500 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए 52 विधानसभा क्षेत्रों तक पहुंचेगी और इसमें कई बैठकें शामिल होंगी। शाह ने भविष्यवाणी की कि यात्रा के अंत तक अशोक गहलोत सरकार का भाग्य तय हो जाएगा। उन्होंने राज्य में यौन उत्पीड़न के कथित मामलों की बड़ी संख्या का हवाला देते हुए कथित भ्रष्टाचार और महिलाओं की सुरक्षा में विफलता के लिए गहलोत सरकार की आलोचना की।

डॉ अलीमा अख्तर ने अपनाया हिन्दू धर्म, घरवाले ही देने लगे हत्या की धमकियां, सीएम सरमा ने दिए जांच के आदेश, Video

बहुविवाह पर प्रतिबंध लगाएगी असम सरकार, सीएम सरमा बोले- जल्द लाएंगे बिल

CM स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने किया ''सनातन धर्म के खात्मे'' का आह्वान..', भड़के भाजपा नेता अन्नामलाई

Related News