कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अमेरिका के लोगों ने दिया अपना समर्थन

वाशिंगटन: अमेरिका ने "वृद्धि पर वृद्धि" की योजना बनाई है क्योंकि थैंक्सगिविंग की छुट्टी के बाद कई यात्री घर लौट आए हैं, जिससे कोरोना वायरस के मामलों में अचानक वृद्धि हो सकती है, शीर्ष अमेरिकी वैज्ञानिक एंथोनी फौसी ने रविवार को चेतावनी दी।अमेरिका दुनिया का सबसे अधिक प्रभावित देश है, और राष्ट्रपति ट्रम्प के प्रशासन ने मास्क पहनने, यात्रा करने और वायरस द्वारा उत्पन्न खतरे पर विरोधाभासी संदेश जारी किए हैं। इस सप्ताह अमेरिकी हवाई अड्डे व्यस्त हो गए हैं क्योंकि महामारी शुरू होने के बाद से गुरुवार की छुट्टी के बाद यात्रियों ने घेर लिया है। अमेरिकी वैज्ञानिक, फौसी ने कहा, "हम एक उछाल पर वृद्धि देख सकते हैं।

जंहा उन्होंने कहा- हम लोगों को डराना नहीं चाहते हैं, लेकिन यह वास्तविकता है।" प्रवृत्ति खतरनाक है, फ़ाउसी और अन्य सरकारी वैज्ञानिकों ने कहा, क्रिसमस की छुट्टियों के साथ अधिक यात्रा और परिवार के समारोहों को सुनिश्चित करना है। जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के अनुसार, 24 घंटे से 01:30 GMT सोमवार को, देश में 140,651 कोरोना वायरस वायरस के मामले सामने आए, इसकी कुल मात्रा 13,373,673 थी। जिसके साथ 822 अतिरिक्त मौतें हुई थीं। महामारी की मार झेल रहे यूरोपीय देशों में से एक में स्पेन के सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली के समर्थन में हजारों स्वास्थ्य कर्मचारियों ने मैड्रिड में मार्च किया। अमेरिकी समाचार मीडिया ने रिपोर्ट किया कि कोरोना वायरस के खिलाफ फाइजर वैक्सीन की पहली शिपमेंट उच्च प्रभावशीलता का दावा करने वाले पहले में से एक है। फाइजर और मॉडर्न वैक्सीन, दोनों को सुरक्षित और 95 प्रतिशत प्रभावी कहा गया है, इसने निराशा की खबरों के महीनों बाद आशा की एक झलक पेश की है।

जिरोइर ने कहा कि अधिकांश अमेरिकियों के टीकाकरण के लिए अगले साल की दूसरी या तीसरी तिमाही तक यह लग सकता है। टीकाकरण सबसे पहले उन लोगों को दिया जाएगा, जिन्होंने कहा "हम केवल 80 प्रतिशत आबादी को टीका लगाकर वैक्सीन के लाभ का 80 प्रतिशत प्राप्त कर सकते हैं।"

लखनऊ के KGMU ने रचा इतिहास, ऑपरेशन के जरिए जुड़े हुए बच्चों को किया अलग

'एक हिंदू लड़की को गर्भवती करने से हमें दस बार मदीना शरीफ जाने का सवाब मिलता है'... बरेली में लव जिहाद

ट्रैफिक पुलिस ने रोका, तो हवलदार को एक किमी तक बोनट पर घसीटते हुए ले गया कार ड्राइवर, वीडियो वायरल

Related News