अमेरिकी सोफिया केनिन का नाम डब्ल्यूटीए प्लेयर ऑफ द इयर में हुआ शामिल

अमेरिकी स्टार खिलाड़ी सोफिया केनिन के प्रशंसकों के लिए एक अच्छी खबर है क्योंकि उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपना पहला ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीतने के बाद डब्ल्यूटीए प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया है। उसने सेमीफाइनल में विश्व की नंबर 1 एशलीघ बार्टी को और फाइनल में दो बार ग्रैंड स्लैम चैंपियन गार्बाइन मुगुरुजा को हराकर मेलबर्न पार्क में खिताब जीतने का दावा किया।

सोफिया केनिन ने फ्रेंच ओपन के फाइनल में प्रवेश किया और सीजन 4 को करियर का उच्च स्थान दिया। वह डब्ल्यूटीए प्लेयर ऑफ द ईयर के पुरस्कार जीतने वाली आठवीं अमेरिकी हैं। उनसे पहले सेरेना विलियम्स, मार्टिना नवरातिलोवा, लिंडसे डेवनपोर्ट, ट्रेसी ऑस्टिन, क्रिस एवर्ट, वीनस विलियम्स और जेनिफर कैप्रियाती ने डब्ल्यूटीए प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता।

इगा स्वोटेक ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीतने वाली पहली पोलिश खिलाड़ी थीं, जब उन्होंने केनिन को फ्रेंच ओपन के फाइनल में हराया था उन्हें डब्ल्यूटीए का वर्ष का सबसे बेहतर खिलाड़ी नामित किया गया था। विक्टोरिया अजारेंका को डब्ल्यूटीए कॉमेडर प्लेयर ऑफ द ईयर नामित किया गया था। डब्ल्यूटीए शीर्ष 20 में स्थान फ्रांस की क्रिस्टिना म्लादेनोविच और हंगरी की टिमिया बाबोस को ऑस्ट्रेलियन ओपन और रोलैंड गैरोस खिताब जीतने के बाद डब्ल्यूटीए की युगल जोड़ी के लिए चुना गया।

कंगारुओं को 'हिट' करने के लिए 'फिट' हुए रोहित, BCCI ने दी हरी झंडी

लिएंडर पेस की टोक्यो में ओलंपिक के साथ है अटूट रिकॉर्ड पर नजर

हरभजन को याद आई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ली गई हैट्रिक, बोले- वो मेरे करियर का टर्निंग पॉइंट

Related News