अमेरिका करेगा शौर्य प्रदर्शन, निकलेगी परेड

न्यूयॉर्क: दुनिया के सबसे ताक़तवर देश माने जाने वाले अमेरिका ने अपनी शक्ति का प्रदर्शन करने का फैसला किया हैं, अमेरिका के राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस के मुताबिक ट्रंप ने देश के शक्ति प्रदर्शन और कमांडर-इन-चीफ के तौर पर अपनी भूमिका को रेखांकित करने के लिए सैन्य परेड आयोजित करने को कहा है. अमेरिका की बागडोर संभालने के बाद नार्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग को चेतावनी देने वाले डोनाल्ड ट्रम्प ने उन्ही की तर्ज़ पर अपनी सैन्य शक्ति  प्रदर्शित करने का यह फैसला किया है.

प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा है कि डोनाल्ड ट्रम्प देश के लिए अपनी ज़िन्दगी खतरे में डालने वाले अमेरिकी सैनिकों का बहुत सम्मान करते हैं, इसीलिए ट्रम्प ने सेना के कमांडर इन चीफ को इस परेड का आयोजन करने के लिए कहा है, ताकि अमेरिका के साथ-साथ पूरी दुनिया भी अमेरिकी सैनिकों की शक्ति का सम्मान कर सके. बताया जा रहा है कि ट्रम्प इसके जरिये तालिबान और किम जोंग को अपनी ताकत का नमूना दिखाना चाहते हैं.

आपको बता दें, कि अमेरिका उन देशों में से है, जहां प्रतिवर्ष परेड नहीं निकली जाती. अमेरिका में परेड कुछ विशेष मौकों पर जैसे किसी बड़ी जीत के बाद या फिर अमेरिका के किसी विशिष्ट व्यक्ति के सम्मान में निकली जाती है. आखिरी बार अमेरिका में इस किस्म कि परेड गल्फ वॉर खत्म होने के बाद 1991 में ऑर्गनाइज की गई थी. 

तालिबान पर इतने गोले दागे की रिकॉर्ड बन गया

अमेरिका कसेगा उत्तर कोरिया पर लगाम

अमेरिका का रक्षा बजट मंजूर, लागत 400 अरब डॉलर

 

Related News