अमेरिका कसेगा उत्तर कोरिया पर लगाम
अमेरिका कसेगा उत्तर कोरिया पर लगाम
Share:

टोक्यो:  अमेरिका ने उत्तर कोरिया से जारी तनाव के बीच उसके खिलाफ बेहद कड़े कदम उठाने की बात कही है,  बुधवार को अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि जल्दी ही उत्तर कोरिया के खिलाफ अब तक के सबसे कड़े और अत्यंत आक्रामक प्रतिबंधों का ऐलान किया जाएगा,  बुधवार को पेंस ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात के बाद  कहा, 'मैं आज घोषणा करता हूं कि अमेरिका बहुत जल्द उत्तर कोरिया पर सबसे कड़े और सबसे आक्रामक आर्थिक प्रतिबंधों का ऐलान करेगा."

पेंस ने कहा कि,  हम उत्तर कोरिया को आने वाले ओलिंपिक खेलों को हाईजैक नहीं करने देंगे और नार्थ कोरिया पर जापान व् अमेरिका दोनों मिलकर दबाव कायम करेंगे. हालांकि अभी पेंस ने प्रतिबंधों के बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी है. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अमरीकी उपराष्ट्रपति के तीन दिवसीय जापान दौरे का मकसद कोरियाई प्रायद्वीप में अपने सहयोगियों के साथ संबंधों को मजबूत करना है.

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से अमेरिका और उत्तर कोरिया में तीखी बयानबाज़ी चल रही है, सिर्फ यही नहीं उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने अमेरिका को परमाणु बम की धमकी भी दी थी, जिसका ट्रम्प ने करारा जवाब दिया था. इसके बाद से ही अमेरिकी प्रशासन उत्तर कोरिया के इस बड़बोले तानाशाह पर लगाम कसने के मंसूबे बना रहा था .  

हवाई हमलों से दहला सीरिया, 31 की मौत

पाकिस्तानियों को इटली से निकाला

सीरिया में फिर हमला, 90 लोगों की मौत और 200 से ज्यादा घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -