तालिबान पर इतने गोले दागे की रिकॉर्ड बन गया
तालिबान पर इतने गोले दागे की रिकॉर्ड बन गया
Share:

वाशिंगटन: अमरीका ने अफ़ग़ानिस्तान में छिपे तालिबानी ठिकानों पर बम गिराने में एक रिकॉर्ड कायम कर लिया है. अमरीकी बमवर्षक विमान बी-52 स्ट्रैटोफोर्टेस ने इस सप्ताह अफगानिस्तान में आतंकी संगठन तालिबान के ठिकानों पर 96 घंटों में लक्ष्य केंद्रित कर 24 बम बरसाए. जिसके बाद अमेरिका के ही सेना अधिकारीयों ने प्रेस से हुई बातचीत में बताया कि विमान बी-52 स्ट्रैटोफोर्टेस से आतंकी ठिकानो पर लक्ष्य को केंद्रित कर 24 बम बरसाए गए, जोकि अमेरिकी युद्धक बेड़े में शामिल इस पुराने बम वर्षक विमान से अब तक सबसे ज्यादा बम बरसाने की घटना है. इस 185,000 पाउंड के भार वाले बी-52 बमवर्षक विमान को अमेरिकी सेना ने सबसे पहले 1962 के शीतयुद्ध के समय अपने बेड़े में शामिल किया था

अमरीकी सेना ने इन हमलों में तालिबान के प्रशिक्षण केंद्रों, उसके समर्थकों के केंद्रों के साथ ही तालिबान के रसद, धन व् असला रखने वाली जगह को भी निशाना बनाया. उत्तरी बदख्शां, फरयाब और सारी पुल प्रान्त में सोमवार को तालिबान ठिकानों पर अफगानिस्तानी सेना के लड़ाकू विमानों ने हमला कर 12 आतंकियों को मार गिराया. अमरीकी सेना के कमांडर जॉन निकोलसन ने कहा कि, इस देश में आतंकियों के रहने के लिए कोई कोना नहीं छोड़ा जायेगा. 

अमरीकी सेना ने अफ़ग़ानिस्तान के उन वाहनों को भी निशाना बनाया, जो तालिबान द्वारा चोरी कर लिए गए थे और जिसका इस्तेमाल वो विस्फोट के लिए कर सकते थे. साथ ही सेना ने पकिस्तान और चीन की सरहद पर बने तालिबान के प्रशिक्षण केंद्रों पर जमकर गोले बरसाए. आपको बता दें कि, तालिबान ने पिछले एक महीने में अफ़ग़ानिस्तान में होटल और एम्बुलेंस में बम ब्लास्ट की घटनाएं की हैं, जिसमे करीब 150 लोगों की जान गई थी, जिसके बाद से ही अमेरिका और अफ़ग़ानिस्तान, तालिबान को नेस्तनाबूद करने की योजना बना रहे थे.   

अमेरिका का रक्षा बजट मंजूर, लागत 400 अरब डॉलर

अमेरिका कसेगा उत्तर कोरिया पर लगाम

मालदीव की करुण पुकार, कहा भारत से तू ही उबार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -