अपने पर्स में पैसों के साथ रख लें कांच या इस रंग का कपड़ा, बना सकता है मालामाल

कहा जाता है हिन्दू धर्म में मां लक्ष्मी धन की देवी मानी जाती है ऐसे में कहते हैं इनकी उपासना करने से आर्थिक तंगी दूर हो जाती है. वहीं इनकी पूजा करने से घर-परिवार में खुशहाली आती है और धनलाभ भी होता है. वहीं कहा जाता है शुक्रवार का दिन लक्ष्मी पूजन के लिए भी शुभ होता है. कई लोग शुक्रवार के दिन माँ लक्ष्मी के नाम का व्रत भी करते हैं. कहते हैं शुक्रवार को माँ की पूजा करने से धनलाभ होता है और देवी को प्रसाद का भोग लगाने से सभी काम बन जाते हैं. ऐसे में कुछ चीज़े हैं जिन्हे पर्स में रखने से धनलाभ होता है और आज हम उन्ही के बारे में आपको बताने जा रहे हैं.

1) मां लक्ष्मी की फोटो - आप सभी को बता दें कि शास्त्रों में लिखा हुआ है कि अगर मां लक्ष्मी की कृपा चाहते हैं तो उन्हें हमेशा अपने पास रखें. जी हाँ, आप सभी को हमेशा वाहन पर बैठी हुईं मां लक्ष्मी की तस्वीर वहां रखनी चाहिए जहाँ आप पैसे रखते हैं.

2) लाल कागज या कपड़ा - कहा जाता है लाल रंग मां लक्ष्मी का प्रिय रंग है और इस रंग को पहनने के साथ रखने के भी बहुत फायदे होते हैं. कहा जाता है लाल रंग के कागज पर अपने मन की कोई इच्छा लिखकर, उसे फोल्ड कर अपने पर्स में रख लेंने से धनलाभ होता है और वह इच्छा जल्द पूरी हो जाती है. इसी के साथ लाल रंग के कपडें पर भी चन्दन से अपनी इच्छा लिखकर गांठ बांधकर इसे अपने पर्स में रखने से वह इच्छा पूरी हो जाती है.

3) शीशे का टुकड़ा - कहा जाता है बुराई से लड़ने के लिए बुराई की आवश्यकता ही पड़ती है इस वजह से धन का अभाव होने पर पर्स में शीशे का टुकडा या चाकू जैसी नुकीली वस्तुएं रखनी चाहिए क्योंकि यह चीजें बुरी ऊर्जा को खत्म कर व्यक्ति को आर्थिक तंगी से बाहर ला देती है.

जानिए आज जन्में जातको का कैसा रहेगा नया साल

अगर कुत्ता लेकर भागता है आपके जूते या चप्पल तो जरूर पढ़ लें यह खबर वरना...

ज्ञान के भंडार खोलना है तो राशिनुसार पढ़े यह मंत्र

Related News