अंबेडकर जयंती: प्रधानमंत्री ने अंबेडकर को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की

नई दिल्ली:  बी आर अंबेडकर के जन्म की 131वीं वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉ. बीआर अंबेडकर को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि यह 'उनके सपनों को साकार करने की हमारी प्रतिबद्धता को दोहराने' का दिन है।

 

Koo App

उन्होंने कहा, ''डॉ बाबासाहेब अम्बेडकर की जयंती के अवसर पर उनकी जयंती पर समृद्ध श्रद्धांजलि अर्पित की जाती है  । उन्होंने भारत की प्रगति में अमिट योगदान दिया है। यह हमारे देश के लिए अपने सपनों को पूरा करने की हमारी प्रतिबद्धता को दोहराने का दिन है, "पीएम मोदी ने एक ट्वीट किया।

 

Koo App

इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी बी आर अंबेडकर को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि संविधान निर्माता के रूप में उन्होंने आधुनिक भारत की नींव रखी।

 

Koo App

"अम्बेडकर जयंती पर, बाबा साहेब को विनम्र श्रद्धांजलि! संविधान निर्माता के रूप में बाबा साहब ने सामाजिक न्याय के भावुक पैरोकार के रूप में आधुनिक भारत की नींव खड़ी की। आइए हम "पहले भारतीय, बाद में भारतीय, और भारतीय अंतिम" के उनके विचारों को अपनाकर एक अधिक समावेशी समाज के निर्माण में योगदान दें।

 

Koo App

अम्बेडकर एक भारतीय न्यायविद, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक थे, जिन्होंने सामाजिक भेदभाव के खिलाफ लड़ाई लड़ी और महिलाओं और श्रमिकों के अधिकारों की वकालत की। उनका जन्म 14 अप्रैल, 1891 को हुआ था। 6 दिसंबर, 1956 को उनका निधन हो गया।  अम्बेडकर को 1990 में भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया।

 

Koo App

15 अप्रैल के बाद उत्तर-पश्चिम में अलग-अलग स्थानों पर लू का प्रकोप

टॉप में अपना स्थान बनाए रखने के लिए भारत के सामने जर्मनी की बड़ी होगी चुनौती

एक बार फुल करवाने पर हौंडा की ये कार चल सकती है 1000KM तक

 

 

 

Related News