15 अप्रैल के बाद उत्तर-पश्चिम में अलग-अलग स्थानों पर लू का प्रकोप
15 अप्रैल के बाद उत्तर-पश्चिम में अलग-अलग स्थानों पर लू का प्रकोप
Share:

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पश्चिमी विक्षोभ की उपस्थिति के कारण अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में लगभग 2 डिग्री सेल्सियस के अधिकतम तापमान में गिरावट का अनुमान लगाया है, जिसके बाद उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई है।

आईएमडी ने बुधवार को पूर्वी मध्य प्रदेश में 16 और 17 अप्रैल, बिहार में 14 अप्रैल, झारखंड में 15 अप्रैल तक, पश्चिमी राजस्थान में 15 से 17 अप्रैल तक, गुजरात में 15 से 17 अप्रैल तक, गुजरात में 15 से 17 अप्रैल तक, हरियाणा-दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और 16 और 17 अप्रैल को पश्चिमी मध्य प्रदेश और 17 अप्रैल को पंजाब में अलग-अलग इलाकों में गर्मी की लहरों का अनुमान लगाया था।

अगले दो दिनों के दौरान मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान में लगभग 2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की उम्मीद है, अगले दो दिनों में कोई उल्लेखनीय बदलाव की उम्मीद नहीं है।

गुजरात में अगले तीन दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है, लेकिन देश के बाकी हिस्सों में अधिकतम तापमान में काफी अंतर होने की संभावना नहीं है।

आईएमडी के अनुसार, राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान में लगभग 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के बावजूद बुधवार को ओडिशा के झारसीगुड़ा में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जिसके परिणामस्वरूप इन क्षेत्रों में गर्मी की स्थिति में कमी आई।

पंजाब भर में अलग-अलग इलाकों में, गर्मी की लहरों से लेकर गंभीर गर्मी की स्थिति दर्ज की गई थी; हिमाचल प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में भी लू की स्थिति देखी गई; और जम्मू संभाग, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तर-पश्चिम राजस्थान और झारखंड के अलग-अलग इलाकों में।

टॉप में अपना स्थान बनाए रखने के लिए भारत के सामने जर्मनी की बड़ी होगी चुनौती

एक बार फुल करवाने पर हौंडा की ये कार चल सकती है 1000KM तक

दर्दनाक हादसा: खाई में गिरी अनियंत्रित कार, मौके पर हुई 2 लोगों की मौत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -