एक बार फुल करवाने पर हौंडा की ये कार चल सकती है 1000KM तक
एक बार फुल करवाने पर हौंडा की ये कार चल सकती है 1000KM तक
Share:

होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars India) 14 अप्रैल यानी आज अपनी बिल्कुल नई होंडा सिटी हाइब्रिड (New Honda City Hybrid) पेश करने जा रही है जो कंपनी की भारत में पहली दमदार हाइब्रिड कार भी कही जाती है. ये कार संभवतः ईंधन के मामले में होंडा इंडिया की सबसे अधिक किफायती कार कही जाने वाली है. एआरएआई के हिसाब से ये कार 25-26 किमी/लीटर माइलेज भी प्रदान कर रही है और कार का फ्यूल टैंक 40 लीटर का है. इस हिसाब से नई होंडा सिटी हाइब्रिड को एक बार फुल टैंक कराने पर 1,000 किमी तक चल सकती है. खबरों का कहना है कि कंपनी नई सिटी को दो वेरिएंट्स - वी और वीएक्स में लॉन्च की जाने वाली है.

I-MMD EHEV हाइब्रिड सिस्टम: फिफ्थ जनरेशन होंडा सिटी (Fifth Generation Honda City) ने बाजार में आते ही कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट को अलग लेवल पर लाकर खड़ा किया है. ये कार शानदार स्टाइल के साथ जोरदार फीचर्स के साथ पेश की जा रही है और अब कंपनी भारत में नई जनरेशन सिटी का हाइब्रिड मॉडल लॉन्च करने की तैयारियां लगभग पूरी कर चुकी है. इस कार को होंडा का आई-एमएमडी ईएचईवी हाइब्रिड सिस्टम भी प्रदान किया जा रहा है जो दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ मिलता है. इस सिस्टम से नई होंडा सिटी (New Honda City) को सिर्फ इलेक्ट्रिक पावर पर भी चलाया जा सकता है. टोयोटा कैमरी को पछाड़ते हुए ये इंडिया में बिकने वाली सबसे सस्ती सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड कार बनने वाली है.

करीब 25-26 किमी/लीटर माइलेज: होंडा सिटी के नए हाइब्रिड वेरिएंट को 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन भी दिए जा रहे है  जो 98PS ताकत और 127 एनएम पीक टॉर्क बनाने का काम करता है. हाइब्रिड सिस्टम से नई कार ना सिर्फ तेज रफ्तार बनने वाली है, बल्कि इसके माइलेज में भी जोरदार बढ़ोतरी होने वाली है. कार में लगी इलेक्ट्रिक मोटर 109PS ताकत और 253 NM पीक टॉर्क कर रही है. कार का इंजन सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है. होंडा इंडिया ने नई सिटी हाइब्रिड को 3 मोड्स दिए हैं जिनमें प्योर ईवी, हाइब्रिड और इंजन ओन्ली शामिल हैं. बता दें कि हाइब्रिड सिस्टम लगने के उपरांत कार का माइलेज 27.78 किमी/लीटर हो जाता है.

इन कार की कीमत उड़ा देगी आपके होश

ये है दुनिया की सबसे महंगी कार

खास सुरक्षा सेफ्टी के साथ मिल रही है ये 3 कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -