अमेजन इंडिया ने दिया नारी शक्ति को बढ़ावा, इस तरह कर रहा है सहयोग

हमारे भारत देश में महिला का एक विशेष स्थान है वही रोजगार से महिला सशक्तीकरण प्रतिबद्धता के अंतर्गत अमेजन इंडिया ने केरल में नारी शक्ति द्वारा परिचालित दो डिलीवरी स्टेशन आरम्भ किए हैं। अरनमुला (पथनमथिट्टा जिला) तथा कोडुंगल्लूर (त्रिशूर जिला) कस्बे में बनाए गए ये वितरण केंद्र, डिलीवरी सर्विस पार्टनर (डीएसपी) द्वारा संचालित हैं। ये 50 से ज्यादा महिलाओं को जॉब के मौके दे रहे हैं।

वही एक ऑफिशियल स्टेटमेंट में यहां बताया गया है कि इन सभी महिला डिलीवरी स्टेशनों का शुभारंभ लॉजिस्टिक्स सेक्टर में महिलाओं के लिए मौकों को बढ़ाने के अमेजन इंडिया की कोशिशों के अनुरूप है, जबकि इसकी विविधता, समानता तथा समावेशिता (डीईआई) प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है। कंपनी के चेन्नई एवं कडी, गुजरात में दो महिला-चालित डिलीवरी स्टेशन पहले से कार्य कर रहे हैं।

इसके साथ ही इन स्टेशनों के शुभारंभ पर, अमेजन इंडिया के लास्ट माइल ऑपरेशंस के डायरेक्टर, प्रकाश रोचलानी ने बताया, हमारे पास हजारों महिलाएं हैं जो हमारे संचालन नेटवर्क में अहम किरदार निभा रही हैं तथा अमेजन के साथ अपने पेशेवर जीवन में संपन्न हो रही हैं। अरनमुला में महिलाओं द्वारा चलाए जा रहे वितरण केंद्र की एक महिला डिलीवरी सहयोगी माया विनोद ने बताया कि एक डिलीवरी सहयोगी होने की वजह से उन्हें आर्थिक तौर पर आजाद होने का अधिकार प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया, मैं अन्य महिलाओं के लिए एक उदाहरण स्थापित करने तथा उन्हें यह दिखाने के लिए आभारी हूं कि वे भी अपने ख्वाबों को प्राप्त कर सकती हैं।

जल्द ख़त्म होने वाली है अमेज़न सेल, इन स्मार्टफोन पर मिल रही है भारी छूट

अमेज़न से हुई बड़ी गलती, लोगों को सिर्फ 5,900 रुपए में बेचा 96,700 रुपए का AC

बहुत फायदेमंद है Jio की यह सर्विस, कुछ ही मिनटों में मिलेगा 5GB डेटा

Related News