अमेजन इंडिया डिलीवरी के लिए करेगी 50 हजार अस्थायी भर्तियां

अमेजन इंडिया ने लॉकडाउन में ग्राहकों की जरूरतें पूरा करने के लिए 50 हजार अंश-कालिक भर्तियां करने का एलान किया है। यह भर्तियां खासकर उन लोगों के लिए हो रही हैं जो भीड़ में जाने के लिए सबसे ज्यादा संवेदनशील हैं। ये भर्तियां अमेजन के फुलफिलमेन्ट सेंटर्स और डिलीवरी नेटवर्क में होंगी। ये एसोसिएट्स अमेजन इंडिया के फुलफिलमेन्ट और डिलीवरी नेटवर्क के हजारों एसोसिएट्स से जुड़ेंगे और ग्राहकों के ऑर्डर्स को लेने, पैक करने, शिप करने और डिलीवर करने में उनकी मदद करेंगे।इसकी जानकारी देते हुए अमेजन इंडिया के कस्टमर फुलफिलमेन्ट ऑपरेशंस, एपीएसी, एमईएनए और एलएटीएएम, वाइस प्रेसिडेंट अखिल सक्सेना ने कहा, 'कोविड-19 महामारी से हमने एक चीज सीखी है कि अमेजन और ई-कॉमर्स अपने ग्राहकों, छोटे व्यवसायों और देश के लिए कितनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। 

हमने इस जिम्मेदारी को गंभीरता से लिया है। इस कठिन समय में छोटे और अन्य व्यवसायों को हमारे ग्राहकों तक पहुँचाने में हमारी टीम जो काम कर रही है हमें उस पर गर्व है।'अमेजन ने सुरक्षित डिलीवरी के लिए अमेजन ने अपने एसोसिएट्स, पार्टनर्स, कर्मचारियों और ग्राहकों के कई इंतजाम किए हैं जिनमें मास्क अनिवार्य करना, रोजाना तापमान की जांच, सभी साइट्स पर साफ-सफाई, बार-बार हाथ धोना और सैनिटाइजेशन आदि शामिल हैं।बता दें कि अमेजन की फूड डिलीवरी हाल ही में भारत में बंगलूरू से शुरू हुई है।

 कंपनी ने फूड डिलीवरी के लिए स्थानीय रेस्टोरेंट से साझेदारी की है।  अमेजन का दावा है कि उसने जिन रेस्टोरेंट के साथ साझेदारी की है, उनकी यहां साफ-सफाई को लेकर उचित इंतजाम हैं। अमेजन ने बकायदा इसके लिए सर्टिफिकेट जारी किया है।बंगलूरू में अमेजन की फूड डिलीवरी फिलहाल चार पिन कोड में उपलब्ध है जिनमें 560048, 560037, 560066 और 560103 शामिल हैं, हालांकि कंपनी ने उन रेस्टोरेंट की लिस्ट जारी नहीं है कि जहां से खाने की पैकेजिंग होगी।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाया रिकॉर्ड 44.2Tbps की स्पीड से चला इंटरनेट

इस वोटिंग एप के चार करोड़ यूजर्स का निजी डाटा हुआ चोरी

WhatsApp जल्द लांच करने वाला है अपना नया फीचर

Related News