ऑस्ट्रेलिया ने बनाया रिकॉर्ड 44.2Tbps की स्पीड से चला इंटरनेट
ऑस्ट्रेलिया ने बनाया रिकॉर्ड 44.2Tbps की स्पीड से चला इंटरनेट
Share:

अभी तक आप जीबीपीएस में इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन जल्द ही आपको इंटरनेट की स्पीड टीबीपीएस में मिलने वाली है। ऑस्ट्रेलिया ने 44.2Tbps की स्पीड से इंटरनेट चलाकर नया रिकॉर्ड बना दिया है।ऑस्ट्रेलिया के मोनाश, स्वाइनबर्न और आरएमआईटी यूनिवर्सिटीज के शोधकर्ताओं ने सबसे तेज यानी 44.2Tbps (टेराबाइट/सेकेंड) की स्पीड से इंटरनेट चलाने में कामयाबी हासिल की है। 


इस स्पीड में पलक झपकते ही 1000एचडी फिल्में डाउनलोड हो सकती हैं या फिर आप 50 से अधिक 100जीबी की ब्लूरे फिल्में महज एक सेकेंड में डाउनलोड कर सकते हैं।शोधकर्ताओं ने बताया कि उन्हें यह स्पीड उस डिवाइस के इस्तेमाल से मिली जो टेलीकॉम हार्डवेयर में मौजूद करीब 80 लेजर्स को माइक्रो कॉम्ब नामक उपकरण में बदल देता है। शोधकर्ताओं ने अभी इसे व्यवसायिक तौर पर इस्तेमाल को लेकर कुछ नहीं कहा है, लेकिन यह संभव है कि आप किसी दिन 44.2Tbps की स्पीड से इंटरनेट इस्तेमाल करें।

बता दें कि इससे पहले साल 2019 में एक एडल्ट वेबसाइट ने 11 पेटाबाइट प्रति सेकेंड की स्पीड से इंटरनेट चलाने का दावा किया था। भारत में इंटरनेट की औसत स्पीड  25-50Mbps है और सिंगापुर में अधिकतम 193Mbps की स्पीड से इंटरनेट चलता है।सबसे तेज इंटरनेट प्रोवाइडर्स की बात करें तो गूगल फाइबर की स्पीड 1,000एमबीपीएस है, वहीं वेरिजोन की 940एमबीपीएस, आरसीएन की 1,000एमबीपीएस और Xfinity के इंटरनेट की स्पीड 2000एमबीपीएस है।

डार्क वेब पर लीक हुआ 2.9 करोड़ भारतीयों का डाटा

BSNL ने लॉन्च किया Eid 2020 का स्पेशल प्लान

डार्क नेट पर हो रही रक्त प्लाज्मा की अवैध बिक्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -