अमरनाथ में प्रकट हुए बाबा बर्फानी, 1 जुलाई से शुरू होगी यात्रा

श्रीनगर: बाबा बर्फानी के पावन दर्शन के लिए शिव भक्तों का इंतजार अब समाप्त हो चुका है. अमरनाथ में बाबा बर्फानी अपने रूप में प्रकट हो चुके हैं. मीडिया में शिव भक्तों के लिए बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर जारी हुई है. तस्वीर में स्पष्ट तौर से दिख रहा है कि बाबा बर्फानी इस दफा पूर्ण रूप में अवतरित हुए हैं. बाबा बर्फानी के ईर्द-गिर्द बर्फ की मोटी परत जमी नज़र आ रही है.

बताया जा रहा है कि इस बार भोले भंडारी अमरनाथ की यात्रा संपन्न होने तक भक्तों को दर्शन देंगे. आपको बता दें कि इस बार अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से आरंभ होगी. हालांकि यात्रा के लिए पंजीकरण एक अप्रैल से आरंभ हो चुके हैं. यह यात्रा अगस्त महीने तक जारी रहेगी. अमरनाथ  की पवित्र गुफा की सालाना यात्रा से पहले जम्मू में नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के आस-पास सुरक्षा ग्रिड को सशक्त कर दिया गया है. 

अधिकारियों ने रविवार को इस संबंध जानकारी दी है. 46 दिनों की यह यात्रा अनंतनाग जिले के पारंपरिक पहलगाम मार्ग और जम्मू कश्मीर के गंदेरबल जिले के छोटे बालटाल मार्ग से एक जुलाई को आरंभ होगी और रक्षा बंधन के दिन यानि 15 अगस्त को इस यात्रा का समापन होगा.  अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि पुलिस, सेना, बीएसएफ, सीआरपीएफ, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) द्वारा की गई  एक संयुक्त बैठक में यात्रा के सिलसिले में आईबी, एलओसी और राजमार्ग सहित ‍आंतरिक क्षेत्रों में सुरक्षा के विस्तृत उपायों पर विचार विमर्श किया गया है. 

खबरें और भी:-

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर गंभीर आरोप

मध्य प्रदेश: मतदान सम्बन्धी शिकायतों के लिए बनाए गए नियंत्रण कक्ष, टोल फ्री नंबर हुए जारी

बंगाल में फिर मतदान के दौरान हिंसा, भाजपा उम्मीदवार को वोट डालने से रोका

Related News