सऊदी अरब, कतर और कुवैत में बैन हुई अक्षय कुमार की फिल्म 'बेलबॉटम', जानिए क्या है वजह?

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अक्षर कुमार की मोस्ट अवेटेड मूवी ‘बेल बॉटम’ 19 अगस्त को रिलीज की जा चुकी है। मूवी में अक्षय के साथ ही वाणी कपूर, हुमा कुरैशी तथा लारा दत्ता महत्वपूर्ण किरदार में हैं। ‘बेलबॉटम’ को भारत में ही नहीं बल्कि वर्ल्ड वाइड भी कई देशों में रिलीज किया गया है मगर जानकारी है कि अक्षय की मूवी को सउदी अरब, कुवैत तथा कतर में प्रतिबंधित कर दिया गया है तथा इसका कारण है फिल्म का वो सीन जो प्रदर्शन के लिए वहां के सेंसर बोर्ड के अनुसार ठीक नहीं है।

प्राप्त हुई रिपोर्ट के अनुसार, मूवी के सेकेंड हाफ में बताया गया है कि एक एयरक्राफ्ट को हाइजैकर्स लाहौर से दुबई ले जाते हैं। दरअसल ऐसा एक मामला 1984 में हो चूका है। संयुक्त अरब अमीरात के डिफेंस मंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने निजी तौर पर हालात को संभाला था तथा संयुक्त अरब के अफसरों ने हाईजेकर्स को पकड़ा था।

वहीं बेलबॉटम में अक्षय कुमार द्वारा अदा की गई भूमिका समेत कई भारतीय अफसरों को एपिसोड के नायक के तौर पर दिखाया गया है। जो अपने ऑपरेशन के बारे में यूएई के रक्षा मंत्री को भी अंधेरे में रखते हैं। शायद इसलिए सउदी देशों के सेंसर बोर्ड ने इस पर आपत्ति की होगी तथा इसलिए इस पर पाबंदी लगाई है।‌ कोरोना महामारी के बीच यह ‌ऐसी मूवी है, जिसे बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया है। बेल बॉटम के लिए अक्षय कुमार को प्रत्येक ओर से प्रशंसा प्राप्त हो रही हैं।

सरकार का बड़ा फैसला, खत्म किया सरकारी नौकरी में 4% का आरक्षण कोटा

शाहरुख की लाड़ली संग डेब्यू करेगी खुशी कपूर, पिता बोनी कपूर ने दी ये प्रतिक्रिया

रिलीज हुआ 'चेहरे' का पहला गाना, इमरान हाशमी और क्रिस्टल डिसूजा ने लूटा फैंस का दिल

Related News