अजित पवार ने 'कांग्रेस' को लगाई फटकार, कहा- पंजाब-राजस्थान में जीते तो ठीक, हारे तो EVM ख़राब

नई दिल्ली: महाराष्ट्र विधानसभा के तत्कालीन स्पीकर नाना पटोले के एक आदेश के बाद महाराष्ट्र की सियासत में इन दिनों EVM पर बहस फिर से शुरू हो गई है। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने अपनी ही पार्टी से अलग रुख अपनाते हुए EVM को सही बताया है। उन्होंने बैलेट पेपर से चुनाव करना की मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी को लताड़ भी लगाई है।

अजित पवार ने कहा है कि, 'जब कांग्रेस, राजस्थान और पंजाब में सत्ता में आई, तब EVM ठीक और जहां बहुत अधिक मतों से चुनाव हार गए, तो बोलते हैं कि EVM मैनेज किया गया।'' इससे पहले NCP के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने बुधवार को कहा कि वह अपने व्यक्तिगत अनुभव के आधार पर कह सकते हैं कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) सही मतदान सुनिश्चित करती है और मतों की सही संख्या प्रदर्शित करती है। NCP चीफ शरद पवार के भतीजे अजित पवार का यह बयान ईवीएम को लेकर उनकी पार्टी के रुख से भिन्न जान पड़ता है।

अजित पवार ने मजाकिया लहजे में कहा कि EVM पराजित प्रत्याशियों को हार का ठीकरा मशीन पर डालने का अवसर प्रदान करता है। बारामती विधानसभा का प्रतिनिधित्व करने वाले पवार ने कहा कि, मैंने छह से सात चुनाव ऐसे लड़े हैं, जिनमें ईवीएम का उपयोग हुआ है। यह मशीन उचित मतदान को सुनिश्चित करती है और सही संख्या प्रदर्शित करती है।

चेक गणराज्य इन तीन जिलों में लगा सकता है प्रतिबन्ध

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा रेल मंत्री को पत्र, की यह बड़ी मांग

ब्रिटेन का नया कोरोना संस्करण है एक चिंता का विषय: वैज्ञानिक

 

Related News