विमानन मंत्री ने उड़ान के भविष्य की एक झलक की शेयर

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने रविवार को कहा कि सरकार ने UDAN योजना के तहत 100 अनारक्षित और अयोग्य हवाई अड्डों के संचालन और कम से कम 1,000 हवाई मार्गों को शुरू करने का निर्णय लिया है। उन्होंने यह भी कहा कि विमानन के क्षेत्र में निजीकरण की आवश्यकता है क्योंकि यह हवाई अड्डों को चलाने के लिए सरकार की विशेषज्ञता नहीं है।

केंद्रीय बजट 2021-22 से अधिक यहां भाजपा के राज्य कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिषद में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, उन्होंने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर से घरेलू उड़ान सेवा क्षेत्रीय संपर्क योजना के तहत 1 मार्च से शुरू होगी। उन्होंने कहा- "मेरे मंत्रालय ने 100 असुरक्षित और अंडरग्राउंड एयरपोर्ट के संचालन का लक्ष्य रखा है और यूडीएएन योजना के तहत कम से कम 1,000 हवाई मार्गों को शुरू करने का लक्ष्य रखा है।"

पुरी ने कहा, "पचास हवाईअड्डों को पहले ही अपग्रेड किया जा चुका है और 700 से अधिक मार्गों से सम्मानित किया गया है, जिनमें से UDAN योजना के तहत हवाई सेवा 311 मार्गों पर शुरू हुई है, क्योंकि इसे 2017 में 4,500 करोड़ रुपये के बजट के साथ लॉन्च किया गया था।" इस लाइन पर, बिलासपुर हवाई अड्डे से 1 मार्च से उड़ान सेवाएं शुरू होंगी। वर्तमान में, एयर इंडिया की सहायक कंपनी एलायंस एयर को बिलासपुर- प्रयागराज-दिल्ली मार्ग दिया गया है। बजट 2021-22 के बारे में बोलते हुए, उन्होंने कहा कि इसे प्रस्तुत किए जाने के बाद, शेयर बाजार में काफी तेजी देखी गई और बजट ने देश भर के बुद्धिजीवियों और स्वतंत्र टिप्पणीकारों से भी प्रशंसा अर्जित की।

बैंक निजीकरण योजना के निष्पादन के लिए आरबीआई के साथ काम करेगी सरकार: वित्त मंत्री

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस: चार और राज्यों ने सुधारों को किया पूरा

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से बेहाल आम आदमी, जानिए एक साल में कितने बढ़े भाव

Related News