15000 श्रमिकों की छंटनी करने की तैयारी में है एयरबस

कोरोना वायरस के संक्रमण में लगातार वृद्धि के कारण, विमानन उद्योग फिर से बिगड़ गया है और यात्रा प्रतिबंधों का नवीनीकरण किया जाता है। एयरबस के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर माइकल शोएलहॉर्न ने शनिवार को कहा, "बढ़ते कोरोनोवायरस संक्रमण और नए यात्रा प्रतिबंधों के कारण विमानन उद्योग का दृष्टिकोण फिर से बिगड़ गया है।"

यात्रियों के यात्रा करने के डर से, हवाई यात्रा पिछले दिनों के एक छोटे से हिस्से तक कम हो गई, एयरलाइनों ने नए विमान देने में धीमा कर दिया। एयरबस ने दुनिया भर में 15,000 कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा की है। एक साक्षात्कार में Schoellhorn ने कहा कि शुरुआती शरद ऋतु में स्थिति गर्मियों में कंपनी की उम्मीद से भी बदतर थी और कहते हैं कि 15000 छंटनी न्यूनतम होगी। एयरबस के कुछ कारखानों को पहले से ही पूर्व-महामारी की अवधि में हटा दिया गया था, कर्मचारी यूनियनों को पूरे स्थानों को बंद करने की आशंका थी। Schoellhorn ने जर्मनी के लिए इस कदम को खारिज कर दिया, जैसा कि उन्होंने कहा, "पदार्थ के संदर्भ में, मुझे फिलहाल कोई भी जर्मन स्थान खतरे में नहीं दिख रहा है"। पिछले महीने एयरबस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गिलयूम फाउरी ने कहा, "योजनाकार अनिवार्य अतिरेक का सहारा लिए बिना लागत में कटौती करने की पूरी कोशिश करेगा, लेकिन यह गारंटी नहीं दे सकता कि वे ऐसा नहीं करेंगे।"

सितंबर महीने में चेतावनी संदेश ले जाने वाले कर्मचारियों को एक पत्र भेजा गया था। अपेक्षित समय में महामारी से हवाई यात्रा की विफलता में विफलता के बाद संदेश अनिवार्य संदेश के बारे में है। एक बार महामारी के भय से राहत मिलने के बाद उद्योग सामान्य रूप में हो जाएगा और अर्थव्यवस्था सामान्य हो जाएगी।

सोमवार को होगी GST Council की बैठक, इस मुद्दे पर हो सकता है हंगामा

फार्मा उद्योग और मेडिकल डिवाइस का केंद्र बनेगा भारत, लाखों नौकरियां होंगी सृजित

अगर चोरी हो गया 'लॉकर' में रखा सोना तो बैंक नहीं देगा एक भी पैसा, जान लें नए नियम

Related News