अहलान मोदी..! UAE में चल रहीं स्वागत की तैयारी, अरब देश में पहले मंदिर का उद्घाटन करने पहुंचेंगे प्रधानमंत्री

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 फरवरी को संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में भारतीय समुदाय के सदस्यों की एक विशाल सभा को संबोधित करने के लिए तैयार हैं। यह कार्यक्रम, 'अहलान मोदी', प्रधानमंत्री द्वारा अबू धाबी में BAPS हिंदू मंदिर का उद्घाटन करने से ठीक एक दिन पहले आयोजित किया जाना है। इस कार्यक्रम में 50,000 से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

BAPS स्वामीनारायण संस्था के एक बयान के अनुसार, पीएम मोदी ने बीएपीएस हिंदू मंदिर का उद्घाटन करने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है, जो संयुक्त अरब अमीरात में इस तरह का सबसे बड़ा मंदिर है। स्वामीनारायण संस्था ने कहा कि स्वामी ईश्वरचरणदास और स्वामी ब्रह्मविहरिदास के नेतृत्व में BAPS संगठन के प्रतिनिधियों ने दिल्ली में प्रधान मंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की और 14 फरवरी को उद्घाटन के लिए निमंत्रण दिया।

इसमें कहा गया है कि पीएम मोदी ने अरब देश में मंदिर का उद्घाटन करने के निमंत्रण को "विनम्रतापूर्वक स्वीकार" कर लिया है। BAPS हिंदू मंदिर को खिलते हुए कमल के फूल जैसा डिजाइन किया गया है। बता दें कि, पिछले साल, पीएम मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) का दौरा किया था जहां उन्होंने 30 नवंबर-1 दिसंबर को दुबई में COP28 जलवायु शिखर सम्मेलन में भाग लिया था।

मंच पर CM मोहन यादव ने लहराई तलवार, भीड़ ने लगाए 'जय जय श्रीराम के नारे'

'मैं क्या वहां तालियां बजाकर जय-जयकार करूंगा?', शंकराचार्य निश्चलानंद ने किया अयोध्या नहीं जाने का ऐलान

हिंदू लड़की से चैट करते समय फैजान ने 'श्री राम' को लेकर किया आपत्तिजनक कमेंट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

Related News