सांसदी के बाद अब महुआ मोइत्रा का बंगला भी जाएगा ! आवास समिति ने भेजा नोटिस

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा को कैश-फॉर-क्वेरी आरोपों पर लोकसभा से निष्कासित किए जाने के कुछ दिनों बाद, संसद की आवास समिति ने आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय को पत्र लिखकर TMC नेता को अपना आधिकारिक बंगला खाली करने का निर्देश देने के लिए कहा है।

बता दें कि, मोइत्रा को 8 दिसंबर को लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था, जब सदन ने अपनी आचार समिति की रिपोर्ट को अपनाया था, जिसमें उन्हें संसद में प्रश्न पूछने के लिए एक व्यवसायी से उपहार और अवैध संतुष्टि स्वीकार करने का दोषी ठहराया गया था। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा दायर शिकायत पर शुरू की गई आचार समिति की जांच में मोइत्रा को "अनैतिक आचरण" और अपनी लोकसभा वेबसाइट लॉगिन क्रेडेंशियल अनधिकृत व्यक्तियों के साथ साझा करके सदन की अवमानना ​​का दोषी पाया गया। पैनल ने कहा कि इस तरह के कृत्यों का राष्ट्रीय सुरक्षा पर अपरिवर्तनीय प्रभाव पड़ता है।

दुबे ने मोइत्रा पर उपहार के बदले व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी के इशारे पर अडानी समूह और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने के लिए लोकसभा में सवाल पूछने का आरोप लगाया। प्रस्ताव में कहा गया है, अपने हित को आगे बढ़ाने के लिए एक व्यवसायी से उपहार और अवैध संतुष्टि स्वीकार करना एक संसद सदस्य के रूप में तृणमूल सांसद के आचरण को और भी अशोभनीय पाया गया है, जो उनके लिए एक गंभीर दुष्कर्म और अत्यधिक निंदनीय आचरण है। इस बीच, सोमवार को महुआ मोइत्रा ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कहा कि उन्हें लोकसभा से निष्कासित करने का फैसला "अवैध" था। अपने विस्फोट के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, 49 वर्षीय नेता ने इस कार्रवाई की तुलना "कंगारू अदालत" द्वारा की गई फांसी से की थी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि विपक्ष को झुकने के लिए मजबूर करने के लिए सरकार द्वारा एक संसदीय पैनल को हथियार बनाया जा रहा है।

राजस्थान में दो डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा, वासुदेव देवनानी बनाए गए विधानसभा स्पीकर

पुलिसकर्मी की हत्या के आरोप में हुई जेल, युवा ने खुद की कानून की पढ़ाई, 12 साल तक लड़ने के बाद साबित हुए निर्दोष

खत्म हुआ सस्पेंस, भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए CM

Related News