आखिर महुआ मोइत्रा ने खाली कर दिया सरकारी बंगला, दिल्ली हाई कोर्ट ने राहत देने से कर दिया था इंकार

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता महुआ मोइत्रा ने सरकार द्वारा आवंटित अपना दिल्ली बंगला खाली कर दिया है। मोइत्रा को पिछले साल दिसंबर में लोकसभा सांसद के रूप में निष्कासित कर दिया गया था, जिसके बाद उन्हें मंगलवार (16 जनवरी) को संपदा निदेशालय (DOI) से बेदखली का नोटिस मिला था।

एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि संपदा निदेशालय ने शुक्रवार को पूर्व टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को उनके सरकारी आवास से बाहर निकालने के लिए अधिकारियों की एक टीम भेजी गई थी। गुरुवार को, मोइत्रा को दिल्ली उच्च न्यायालय से कोई राहत नहीं मिली थी, अदालत ने DoE नोटिस पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था और उन्हें सरकारी बंगला खाली करने के लिए कहा था। न्यायमूर्ति गिरीश कथपालिया ने कहा कि अदालत के समक्ष कोई विशेष नियम नहीं लाया गया है, जो सांसदों के विधायक बनने से हटने के बाद उन्हें सरकारी आवास से बेदखल करने से संबंधित हो।

मोइत्रा को व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से कथित तौर पर उपहार स्वीकार करने और संसद की वेबसाइट का अपना यूजर आईडी और पासवर्ड उनके साथ साझा करने के लिए नैतिक पैनल द्वारा "अनैतिक आचरण" का दोषी ठहराए जाने के बाद लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था। पैनल ने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर जांच शुरू की थी, जिन्होंने मोइत्रा पर उपहार के बदले व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी के इशारे पर अडानी समूह और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने के लिए लोकसभा में सवाल पूछने का आरोप लगाया था।

नाबालिग लड़की से होटल में मोईन खान ने किया बलात्कार, पैसे लूटे, इस्लाम कबूलने का दबाव ! इंदौर में लव जिहाद

मुस्लिम कैदी ने गाया राम भजन तो झूमने लगे DIG, बोला- 'राम मंदिर में अपनी आहुति देना चाहता हूं'

वड़ोदरा नाव हादसा: 12 बच्चों समेत 14 की मौत, आरोपियों को पकड़ने के लिए 9 टीमें गठित, सख्त कार्रवाई के आदेश

Related News