कोरोना : पुलिस ने खुद ही निकाल लिया मास्क की कमी का हल, जानें कैसे

रायसेन: कोरोना वायरस ने हर जगह खौफ का माहौल बना हुआ है. इससे बचने के लिए हर संभव कोशिशे की जा रही है. वहीं सम्भाग के जिलों से कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों की रोज अच्छी खबर सामने आ रही है. ऐसी ही एक खबर रायसेन की भी है जहां मास्क की कमी का हल पुलिस ने अपने ही स्तर पर निकाल लिया है. पुलिस लाइन में खुद महिला पुलिस कर्मचारी अपने हाथों से मास्क और ग्लब्स को तैयार कर रही हैं.  

बता दें की महिला पुलिस ने इसके लिए 28 मार्च से काम शुरू कर मात्र 10 दिनों में 2000 से अधिक कपड़े के मास्क और 450 से अधिक ग्लब्स तैयार कर लिए हैं. इस काम में छह महिला पुलिस कर्मचारी लगी हुई है. जो रोज ही पुलिस लाइन में 10 से 12 घंटे तक रोज काम कर रही हैं. पुलिस लाइन के टेलर रामनारायण के साथ तृप्ति नामदेव, पिंकी पाल, सुषमा, श्वेता मिश्रा, राजश्री राय, आरती बछानिया, चंचल चौहान, शीतल मेहर, नेहा पटेल ये जिम्मेदारी निभा रही हैं.

इस बारें में एसपी मोनिका शुक्ला ने बताया है कि पुलिस लाइन मेें 6 महिला पुलिस कर्मचारियों द्वारा मास्क बनाने का काम किया जा रहा है. जिससे पुलिस कर्मचारियों को मास्क मिल जाएं . शहर सहित जिले भर में इन दिनों पुलिस कर्मचारी और अधिकारी टोटल लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के लिए प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं . वे शहर के अंदर, बाहर और जिले की सीमाओं पर तैनात हैं. इस दौरान उनके संपर्क में कई लोग आते हैं. इससे कोरोना संक्रमण का खतरा और ज्यादा बना रहता है.

भोपाल में कोरोना के मरीजों की संख्या 84 हुई, स्वास्थ्य और पुलिस कर्मी ज्यादा हुए संक्रमित

देश में कोरोना के मामले में दूसरे स्थान पर आया यह शहर, संक्रमितों की संख्या हुई 173

कोरोना से बचने के लिए पुलिसकर्मी रहेंगे होटल में, काम के घंटे भी हुए कम

Related News