141 साल के इतिहास में राशिद नही पूरे 11 खिलाड़ियों ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

नई दिल्ली : हाल ही में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेल गया एक मात्र टेस्ट मैच मात्र दो दिनों के भीतर ही समाप्त हो गया. इस मैच के मात्र दो दिन में समाप्त होने का कारण है भारतीय गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी. भारतीय गेंदबाजी के आगे पूरी अफगान टीम पानी मांगती हुए नजर आई. जहां भारत ने अपनी गेंदबाजी से हर किसी को काफी प्रभावित किया. वहीं अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने खासकर राशिद खान ने 141 साल के क्रिकेट इतिहास में एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

पूरी दुनिया में अपने नाम का डंका बजने वाले राशिद इस मैच में पूरी तरह फिसड्डी साबित हुए. उन्होंने एक पारी में 150 या इससे अधिक रन लुटाने का शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया. 141 साल के क्रिकेट इतिहास में डेब्यू मैच में किसी भी गेंदबाज ने इतने रन नहीं लुटाए थे. राशिद ने एक पारी में 154 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. न सिर्फ राशिद खान ने बल्कि पूरे क्रिकेट इतिहास में पूरी अफगान टीम ने भी एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

गौरतलब है कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने सभी विकेट खोकर अफगान के सामने 474 रनों का स्कोर खड़ा किया था. इसी के साथ अफगानिस्तान टीम अपने डेब्यू मैच में सबसे अधिक रन देने वाली टीम भी बन गई. इससे पहले भारत के ही खिलाफ़ बांग्लादेश ने सं 2000 में अपना टेस्ट डेब्यू मैच खेला था. तब बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ डेब्यू पारी में 429 रन खर्च किए थे. 

देखें वीडियो : भारत ने मैच रहाणे ने जीता दिल, वर्षों तक याद रहेगा उनका यह फैसला

टीम के लिए सलाहकार नहीं बनूँगा-माहेला जयवर्धने

जीत के बाद यह बोले कप्तान रहाणे

Related News