देखें वीडियो : भारत ने मैच रहाणे ने जीता दिल, वर्षों तक याद रहेगा उनका यह फैसला

नई दिल्ली : भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया एक मात्र टेस्ट मैच कई मायनों में खास रहा हैं. भारत से अधिक यह मैच अफगान के लिए खास था. क्योंकि यह उसके क्रिकेट इतिहास का पहला टेस्ट मैच था. हालांकि उसे भारत ने दोनों परियों में क्रमश : 109 और 103 रनों पर समेत कर शर्मनाक हार दी. लेकिन इसके बावजूद भारत ने उसे कुछ गौरवन्वितं करने वाले पल भी दिए. दरअसल, 14 जून को शुरु हुआ यह टेस्ट मैच कल दो दिनों में ही समाप्त हो गया. इस मैच में जीत के बाद भारतीय टीम ने विजेता ट्रॉफी के साथ फोटो सेशन करवाया. वहीं भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने इस दौरान अपनी जीत के जश्न में अफगान टीम को शरीक होने का भी मौका दिया. साथ ही अफगानिस्तान टीम को भारत ने अपनी जीती हुई ट्रॉफी भी दी. 

पूरी अफ़ग़निस्तान टीम अपने क्रिकेट इतिहास का पहला ही टेस्ट मैच हारने के बाद मायूस नजर आई. लेकिन भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने फोटो सेशन के दौरान अपने साथ पूरी अफगानिस्तान टीम को भी बुला लिया. इसके बाद दोनों टीमों ने साथ में फोटो खिंचवाएं. अजिंक्य रहाणे के इस फैसले की हर कोई तारीफ कर रहा हैं. क्रिकेट मैदान पर इस तरह की खेल भावना शायद ही कभी देखने को मिली हैं. 

गौरतलब है कि 14 जून को शुरु हुए 5 दिवसीय टेस्ट मैच का सफर दो दिनों में ही खत्म हो गया. भारत ने पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए 347 रन जोड़े. वहीं दूसरे दिन भारत की पारी कुल 474 रनों पर सिमट गई. व्हेन कल मैच के दूसरे दिन एक ही दिन में अफगानिस्तान की टीम ने पहली पारी में 109 रन बनाए. जबकि दूसरी पारी में अफगान टीम मात्र 103 रनों पर ही ढ़ेर हो गई. इसी के साथ भारत ने इस मैच को पारी और 262 रनों के बड़े अंतर् से अपने नाम कर लिया. यह भारत की टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत भी हैं. 

टीम के लिए सलाहकार नहीं बनूँगा-माहेला जयवर्धने

जीत के बाद यह बोले कप्तान रहाणे

गेंद से छेड़खानी करने के बाद अब गेंद के साथ ये क्या कर दिया वॉर्नर...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -