ऑपरेशन सुशासन अभियान के तहत प्रशासन ने किया नगर भ्रमण

बड़वानी। कलेक्टर बड़वानी शिवराज सिंह वर्मा के नेतृत्व व मार्गदर्शन में ऑपरेशन सत्यापन के तहत सुशासन द्वारा सप्ताह प्रशासन गांव के चलते पानसेमल अनुविभागीय अधिकारी जितेंद्र कुमार पटेल के नेतृत्व में ग्राम मोरतलाई व मलफ़ा में भ्रमण कर सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया जिसमे मुख्य तौर पर राशन वितरण, आंगनवाड़ी स्वास्थ्य केंद्रों में मिलने वाली सुविधाएं, शासन की योजनाओं ,हितग्राही मूलक योजनाओं के हितग्राहियों से चर्चा, विद्यालयों में मिलने वाली सुविधाएं, मध्यान भोजन, ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल व स्वच्छता की स्थिति के साथ-साथ शासकीय भवनों का सत्यापन, ग्रामों में अधूरे पड़े निर्माण कार्य, उपयोगी एवं अनुपयोगी शासकीय भवनों का अवलोकन जैसे मुद्दे शामिल रहे।  

साथ ही अनुविभागीय अधिकारी पटेल ने पैदल ही ग्रामों का भ्रमण कर ग्रामीणों से चर्चा की। इस दौरान ग्रामीणों से चर्चा कर उनकी समस्याओं को भी जाना। उन्होंने ग्रामीणों को स्वच्छता हेतु प्रेरित करते हुए स्वच्छ ग्राम बनाने हेतु प्रेरित किया। वही आसपास फैली गंदगी को लेकर पंचायत सचिवों को भी आवश्यक  निर्देश दिए। इस दौरान अनुपयोगी भवनों के संबंध में जानकारी एकत्र कर कार्यवाही की बात कही है। राशन दुकानों पर नियमित राशन बटते दिखाई दिया है। ग्रामीण जनों ने कुछ सुझाव भी अधिकारियों की टीम को दिए। सुशासन अभियान के तहत अनुविभागीय अधिकारी पटेल के नेतृत्व में संपूर्ण विभाग की टीम साथ चल रही है। 

जिसमे तहसीलदार राकेश सस्तीया, अतिरिक्त तहसीलदार  हुकुम सिंह निगवाल,नायब तहसीलदार व प्रभारी महिला बाल विकास सुनील सिसोदिया, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पानसेमल महेश पाटीदार, बी ई ओ अरुण मिश्रा, सार्वजनिक वितरण प्रणाली JSO लावलिना सोलंकी, कृषि विभाग के ब्राह्मण व अन्य अधिकारियों सहित जिले से आए अधिकारी भी भ्रमण के दौरान मौजूद रहे। आपको बता दें कि ग्रामीण क्षेत्रों में अनेक भवनों का निर्माण अधूरा होने की जानकारी शासन को अवश्य मिलती रही है, कई निर्माण वर्षों से अधूरे है तो कोई अनुपयोगी है जिनके सामने कचरे के ढ़ेर लगें है। ऑपरेशन सुशासन अभियान के तहत अनुपयोगी निर्माण कार्य के साथ-साथ अतिक्रमण को लेकर भी शासन के अधिकारी निरीक्षण कर रहे है।

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, खालिस्तानी समर्थक को किया गिरफ्तार

MP में जारी हुआ छुट्टियों का कैलेंडर, यहां देखें पूरी सूची

अवैध रेत खनन को लेकर प्रदेश में हो रही सियासतमोहन यादव द्वारा माता सीता पर दिए गए अमर्यादित बयान के खिलाफ महिला कांग्रेस का आंदोलन

Related News