एबी डीविलियर्स भारतीय कप्तान को लेकर खोले कई राज

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन विराट कोहली के लिए सही समय पर आया है. उन्होंने कहा कि अगले 3 से 5 साल में वो विराट कोहली से काफी बड़ी चीज करने की उम्मीद कर रहे हैं. उन्होंने कहा ने हर्षा भोगले के साथ क्रिकबज्ज इन कन्वर्सेशन शो में कहा कि शायद ये लॉकडाउन विराट कोहली के लिए काफी अच्छे समय पर आया है. वो अब अपने आप को तरोताजा महसूस कर रहे होंगे और नए सिरे से अब मैदान में उतरेंगे. अगले 3 से 5 साल में वो बड़े कारनामें कर सकते हैं, मुझे उनसे यही उम्मीद है.

एबी डीविलियर्स ने विराट कोहली को लेकर आगे कहा कि वो मुझसे ज्यादा भरोसेमंद बल्लेबाज हैं. वो एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्हें आप चाहते हैं कि वो 15 ओवर तक बल्लेबाजी करेंगे. मैं गेम का रुख बहुत तेजी से पलट सकता हूं तो हम दोनों मिलकर एक जबरदस्त कॉम्बिनेशन बनाते हैं. एबी डीविलियर्स ने कहा कि हम अलग-अलग गेंदबाजों पर अटैक करते हैं. मैं व्यक्तिगत तौर पर जल्दी आक्रामक शॉट खेलना पसंद करता हूं. मैं गेंदबाजों को ये एहसास दिलाना चाहता हूं कि अगर उन्होंने मुझे 5 ओवर तक बैटिंग करने दिया तो फिर उनके लिए काफी दिक्कतें खड़ी हो जाएंगी.

एबी डीविलियर्स ने 2018 में अचानक खुद के संन्यास लेने का कारण भी बताया. उन्होंने कहा है कि 2015 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जिस तरह से दक्षिण अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा था, उससे उनका दिल टूट गया था और यही उनके अचानक संन्यास का प्रमुख कारण बना. एबी डीविलियर्स ने कहा कि उस हार से वो काफी निराश हो गए थे. एबी डीविलियर्स की गिनती दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में होती है. 2018 में उन्होंने अपने 14 साल के लंबे करियर के बाद संन्यास ले लिया था. वो आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा हैं और विराट कोहली के साथ उनकी जोड़ी मशहूर है. इन दोनों बल्लेबाजों ने कई बार मिलकर आरसीबी को जीत दिलाई.

जानिए आखिर क्यों VIVO से हर साल BCCI को मिलते है 440 करोड़ रुपये

सौरव गांगुली ने इस गेंदबाज़ को लेकर किया हैरान करने वाला खुलासा

पहली ही गेंद पर सचिन और द्रविड़ हो गए थे आउट, फिर इस तरह से बदला भाग्य

Related News