AASU ने ज्योति प्रसाद अग्रवाल के नाम पर केंद्र को राष्ट्रीय पुरस्कार देने का किया आग्रह

ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (AASU) के मुख्य सलाहकार समुज्जल भट्टाचार्यन ने रविवार को मांग की कि केंद्र सरकार पहले असम के सांस्कृतिक आइकन रूपकोनार ज्योतिप्रसाद अग्रवाल के नाम पर सांस्कृतिक क्षेत्र में एक राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान करे।

राज्य में सिल्ली दिवस के रूप में मनाए जाने वाले ज्योति प्रसाद अग्रवाल की 70 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए, भट्टाचार्य ने कहा कि दादासाहेब फाल्के के नाम पर एक पुरस्कार की स्थापना की गई है, लेकिन ज्योति प्रसाद अग्रवाल, जिन्होंने 'जॉयमाटी की उपेक्षा की है। भारतीय फिल्म के द्वारा। उन्होंने कहा- “हम मांग करते हैं कि उनके नाम पर एक राष्ट्रीय पुरस्कार की स्थापना की जाए और राज्य सरकार इस कदम की शुरुआत करे। यह असमिया संस्कृति के दोयनों के लिए एक श्रद्धांजलि होगी। ”

अग्रवाल एक नाटककार, लेखक, गीतकार और फिल्म निर्माता थे। उन्हें असमिया सांस्कृतिक आइकन के रूप में माना जाता था, उनकी रचनात्मक दृष्टि और आउटपुट के लिए गहरी श्रद्धा थी और उन्हें लोकप्रिय असमिया संस्कृति का रूपकोनवर कहा जाता है। उन्हें जसमोती (1935) के लिए असमिया सिनेमा का संस्थापक माना जाता है। उनकी पुण्यतिथि (17 जनवरी) को उनके सम्मान में सिल्पी दिवस (आर्टिस्ट्स डे) के रूप में मनाया जाता है।

कांग्रेस विधायक में दी SDM को धमकी, कहा- 'महिला नहीं होती तो कॉलर पकड़ कर...'

जो बिडेन ने अपने राजवंश में 20 भारतीय-अमेरिकियों को किया शामिल

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के बाद माकपा सांसद झरना दास बैद्य के घर पर हुआ हमला

Related News