जो बिडेन ने अपने राजवंश में 20 भारतीय-अमेरिकियों को किया शामिल
जो बिडेन ने अपने राजवंश में 20 भारतीय-अमेरिकियों को किया शामिल
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जो बिडेन ने 13 महिलाओं सहित कम से कम 20 भारतीय-अमेरिकियों को नामित किया है, उनके आने वाले प्रशासन में प्रमुख पदों पर, छोटे जातीय समुदाय के लिए एक रिकॉर्ड जो अमेरिका की आबादी का एक प्रतिशत का गठन करता है। नीरा टंडन सहित उनमें से 17, जिन्हें प्रबंधन और बजट के निदेशक के रूप में नामित किया गया है, शक्तिशाली व्हाइट हाउस परिसर में बिडेन प्रशासन का हिस्सा होंगे।

20 जनवरी को उद्घाटन जहां 78 वर्षीय बिडेन, को शपथ दिलाई जाएगी संयुक्त राज्य अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति के रूप में पहले से ही ऐतिहासिक है, जब पहली बार एक महिला, कमला हैरिस, को उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ दिलाई जाएगी। देश। 56 वर्षीय हैरिस, संयुक्त राज्य अमेरिका के उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने वाले पहले भारतीय मूल के और अफ्रीकी-अमेरिकी हैं। यह पहली बार भी है कि इतने सारे भारतीय-अमेरिकी उद्घाटन से पहले राष्ट्रपति प्रशासन में शामिल हुए हैं। बिडेन, एक डेमोक्रेट, अभी भी अपने प्रशासन के सभी पदों को भरने से काफी दूर है।

सूची में शीर्ष पर रहने वाले टंडन हैं, जिन्हें व्हाइट हाउस ऑफिस ऑफ मैनेजमेंट और बजट के निदेशक के रूप में नामित किया गया है और डॉ। विवेक मूर्ति को अमेरिकी सर्जन जनरल के रूप में नामित किया गया है। वनिता गुप्ता को एसोसिएट अटॉर्नी जनरल डिपार्टमेंट ऑफ़ जस्टिस के रूप में नामित किया गया है, और शनिवार को, बिडेन ने पूर्व विदेश सेवा के अधिकारी उज़्रा ज़ेया को नागरिक सुरक्षा, लोकतंत्र और मानवाधिकार के लिए अवर सचिव के रूप में नामित किया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के बाद माकपा सांसद झरना दास बैद्य के घर पर हुआ हमला

अब इस मशहूर एक्ट्रेस का इंस्टाग्राम अकाउंट हुआ हैक

असहाय महिला के साथ बलात्कार, 22 वर्षीय आरोपी गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -