'अवैध अतिक्रमण' हटाने से दंगा कैसे भड़केगा ? क्या 'शाहीन बाग़' के लोगों को भड़का रही AAP ?

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में अतिक्रमण हटाने के लिए नगर निगम के बुलडोजर पहुंच चुके हैं और इसे लेकर हाईवोल्टेज ड्रामा भी शुरू हो गया है। बड़ी तादाद में लोग मुख्य सड़क को जाम करके खड़े हैं और बुलडोजरों के सामने आ गए हैं। इस बीच लोगों को हटाने के लिए भारी संख्या में फोर्स भी तैनात कर दी गई है। पुलिस प्रशासन लोगों को समझाने में लगा हुआ है कि अतिक्रमण को हटाने के अतिरिक्त कोई कार्रवाई नहीं होगी। मगर, माहौल गर्मा गया है और आम आदमी पार्टी (AAP) के स्थानीय पार्षद वाजिद खान ने भाजपा पर दंगे की साजिश का इल्जाम लगाया है। 

वाजिद खान ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह मुख्य रोड PWD के अंतर्गत आता है। इसे रोड नंबर 13A बोलते हैं। भाजपा ने यहां विकास के लिए कोई काम नहीं किया, मगर चुनाव टलने के बाद अपनी सियासत को चमकाने के लिए अतिक्रमण हटाने के नाम पर ऐसा किया जा रहा है। AAP पार्षद वाजिद खान ने कहा कि भाजपा के नेता चाहते हैं कि शाहीन बाग में दंगा भड़क जाए। वहीं, AAP विधायक अमानतुल्ला खान भी मौके पर पहुंच चुके हैं और बुलडोजर चलाने की कार्रवाई का विरोध किया है। फिलहाल पुलिस प्रशासन मौके से नेताओं और लोगों को हटाने में लगा हुआ है।MCD के अधिकारियों का कहना कि लोगों ने भी स्ट्रक्चर अपने दायरे से बाहर बना रखा है, उसे हटाया जाएगा। एक ओर बड़े पैमाने पर भीड़ जमा है, तो वहीं दूसरी ओर पुलिस प्रशासन की तैनाती के बीच बुलडोजर ने अपना काम करना शुरू कर दिया है।

बता दें कि MCD की तरफ से पहले ही अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस भेज दिया गया था। मगर इसे लेकर लगातार सियासी बयानबाजी भी होती रही है। एक तरफ भाजपा की तरफ से व्यवस्था बनाने की बात की जा रही है, तो वहीं AAP द्वारा मुस्लिमों की संपत्तियों को निशाना बनाने का आरोप लगाया गया है। हालांकि, इस पूरे घटनाक्रम में गौर करने वाली बात यह है कि, अवैध अतिक्रमण हटाने से दंगा कैसे भड़क जाएगा और दंगा करेगा कौन ? क्या AAP पार्षद यह धमकी दे रहे हैं कि, अतिक्रमण पर कार्रवाई मत करो, वरना हम दंगा करेंगे ? क्योंकि, नगर निगम अतिक्रमण हटाकर अपना काम कर रहा है, और अगर कोई इस बीच हिंसा करता है, तो उसे सरकारी कार्य में बाधा डालने का दोषी माना जाएगा। साथ ही अगर अवैध अतिक्रमण नहीं है और नगर निगम गलत कार्रवाई कर रहा है, तो कोर्ट के दरवाजे खुले हैं, वहां अपील की जा सकती है। लेकिन लोगों को दंगे के लिए भड़काकर केवल देश का माहौल ही ख़राब होगा।  

'लोकसभा चुनाव से पहले बंगाल में लगेगा राष्ट्रपति शासन..',. TMC नेता ने बताया भाजपा का प्लान

'मेरे बेटे को डराने के लिए पंजाब पुलिस का इस्तेमाल कर रहे केजरीवाल..', बग्गा के पिता प्रीतपाल का आरोप

मुंह दिखाई में शगुन दे रहे थे सांसद, दुल्हन ने मांग ली ऐसी चीज़ कि फ़ौरन उठे और...

Related News