पंजाब में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने पर मनीष सिसौदिया ने कही ऐसी बात

अमृतसर : आम आदमी पार्टी पंजाब में अकेले दम पर लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही है। वहां किसी दूसरे दल से गठबंधन की संभावना नहीं है। पंजाब प्रभारी मनीष सिसोदिया का कहना है कि शिरोमणि अकाली दल के साथ समझौते के लिए बातचीत चल रही थी, लेकिन अब पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ने की योजना पर काम रही है। 

लोकसभा चुनाव: एनसीपी ने जारी किया घोषणापत्र, सत्ता में आए तो पाक से करेंगे बात

ऐसा था गठबंधन का गणित 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिलचस्प यह है कि अब तक दिल्ली के साथ हरियाणा व पंजाब में भी आप व कांग्रेस के बीच गठबंधन की सियासी चर्चा जोरों पर थी। पिछले दिनों हरियाणा के आप संयोजक नवीन जयहिंद ने किसी भी दल से गठबंधन करने से मना कर दिया था। अब पंजाब में भी आप एकला चलो की नीति पर काम कर रही है। ऐसे में दिल्ली के अलावा किसी दूसरे राज्य में कांग्रेस से गठबंधन की संभावना खत्म हो गई है। 

यूपी में कांग्रेस के लिए स्टार प्रचारक की भूमिका अदा करेंगे सिद्धू

आगे ऐसा रहेगा हाल 

जानकारी के मुताबिक आप पदाधिकारियों का कहना है कि पार्टी की पंजाब यूनिट कांग्रेस के साथ गठबंधन को राजी नहीं थी। वही पार्टी का कहना था कि पिछले लोकसभा चुनाव में आप के चार सांसद पंजाब में थे, जबकि विधानसभा में वह मुख्य विपक्षी दल है। ऐसे में सत्ता पक्ष व विपक्ष के बीच गठबंधन नहीं हो सकता। दूसरी तरफ, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी समझौते के खिलाफ थे। 

कुछ इस तरह टुटा राजभर के सब्र का बांध, बीजेपी को दे डाला अल्टीमेटम

हेलीकाप्टर घोटाला: ईडी ने डिफेंस एजेंट को किया गिरफ्तार, डील में थी अहम् भूमिका

लोकसभा चुनाव: चुनाव नहीं लड़ेंगे मुरलीमनोहर जोशी, कानपुरवासियों को लिखा पत्र

Related News