तिहाड़ जेल में कैदी ने की आत्महत्या, सास की हत्या मामले में हुआ था अरेस्ट

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली स्थित तिहाड़ सेंट्रल जेल में एक कैदी ने ख़ुदकुशी कर ली है। वह तिहाड़ की जेल नंबर-4 में कैद था। इससे पहले भी वह 2019 में POCSO और दुष्कर्म मामले में लगभग नौ महीने तक जेल में रहा था। जेल अधिकारियों के अनुसार, जेल क्रमांक- 4 में हत्‍या का एक 38 वर्षीय आरोपी कैद था। शुक्रवार को उसके द्वारा ख़ुदकुशी करने का पता चला। 

तिहाड़ जेल के अडिश्नल आईजी राजकुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतक की पहचान रवि नाम से हुई है। उसे उसकी सास की हत्या के आरोप में सलाखों के पीछे भेजा गया था। इसके बारे में शनिवार सुबह पता लगा। उन्होंने बताया कि इस संबंध में अभी यही पता लगा है। आगे की जांच करने के बाद ही पता लगेगा कि आखिर उसने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया। बता दें कि इससे पहले भी जेल में कई कैदियों ने ख़ुदकुशी की हैं। जबकि जेल प्रशासन दावा करता है कि वह यहां आने वाले सभी कैदियों की मानसिक स्थिति की भी जांच की जाती है। फिर उसके हिसाब से यदि कोई कैदी तनाव में होता है, तो उसकी काउंसलिंग भी कराई जाती है। लेकिन इसके बाद भी समय-समय पर यहां कैदी ख़ुदकुशी कर रहे हैं।

रवि दो दिन पहले ही अपनी सास की बेरहमी से हत्‍या करने के आरोप में गिरफ्तार हुआ था। मामला 16 जुलाई की रात का है। पुलिस के मुताबिक, घटनास्थल से कुछ दूरी पर बीट और पेट्रोलिंग स्टाफ तैनात था। उन्हें जैसे ही जानकारी मिली वह घटनास्थल पर पहुंचे। पूछताछ में पता चला कि रवि ने अपनी सास पर बर्फ तोड़ने वाले सुए से ताबड़तोड़ वार किए हैं। पेट्रोलिंग टीम ने आरोपी रवि को गिरफ्तार कर लिया। रवि (38) ने अपनी पत्नी, बच्चे और ससुर को भी जख्मी कर दिया था, इसलिए पुलिस ने घायलों को फ़ौरन उपचार हेतु पास के तारक अस्पताल में शिफ्ट करवाया और रवि को जेल भेज दिया।

HCL Tech के चेयरमैन पद से हटे शिव नाडर, बेटी रौशनी को मिली कंपनी की कमान

सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव

अब प्लेन में भी जरूरी 'दो गज' की दूरी, Indigo ने पेश किया ख़ास ऑफर`

 

Related News