बच्चों के लिए अभिशाप बनता जा रहा PUBG गेम, मोबाइल न दिलाने के कारण लड़के ने की ख़ुदकुशी

मुंबई: ब्ल्यू व्हेल गेम के बाद अब युवाओं पर पब्जी गेम का खुमार चढ़ गया है. कुर्ला के निवासी 18 वर्षीय नदीम कुरैशी ने पब्जी खेलने के लिए मोबाईल ना मिलने पर आत्महत्या कर ली है. दरअसल, नदीम पब्जी खेलने के लिए बड़ी स्क्रीनवाला मोबाईल मांग रहा था, किन्तु घरवालों ने बच्चे को मोबाइल दिलाने से इंकार कर दिया. जिसके चलते शुक्रवार की रात बच्चे ने किचन में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. 

अंतरिम बजट को लेकर कुछ ऐसा बोले मंत्री पीयूष गोयल

परिवारवालों के अनुसार, बच्चा कुछ वक़्त पहले से ही पब्जी खेलने लगा था, दिन हो या रात वो पब्जी में ही लगा रहता था, जिससे घरवालों ने उसे पब्जी खेलने के लिए इंकार कर दिया, किन्तु बच्चा फिर भी नहीं माना और घरवालों से बड़े स्क्रीन वाले मोबाइल मांग की थी. किन्तु परिजनों ने बच्चे को मोबाइल देने से इंकार कर दिया और बच्चे ने शुक्रवार की रात किचन में लगे पंखे से लटकर आत्महत्या कर ली. नेहरु नगर पुलिस स्टेशन के सीनियर पीआई विलास शिंदे ने जानकारी देते हुए बताया है की "शुक्रवार को नदीम ने अपने भाई से नया मोबाईल खरीदने के लिए 37 हजार रुपये की मांग की थी. जिस मोबाइल का डिस्ल्पे अच्छा था और साऊंड भी. बच्चा मध्यमवर्ग परीवार से सम्बंधित है, जो बच्चे को केवल गेम खेलने के लिए इतना ज्यादा कीमती मोबाइल नहीं खरीदना चाहते थे.

चेन्नई एयरपोर्ट पर पकड़ाया युवक, थाईलैंड से छिपकर लाया था तेंदुए का बच्चा

वहीं रात को डेढ़ बजे बड़ा भाई उठा तो उसने देखा की नदीम पब्जी खेल रहा है. भाई ने उसे फटकार लगाई और सोने के लिए कहकर वहां से चला गया. वहीं जब सुबह बहन की नींद खुली तो उसने देखा है कि, किचन में बच्चे का शव पंखे से झूल रहा था. ऐसे में बच्चे के पब्जी के पागलपन में आत्महत्या करने के कारण से घरवाले सदमे में हैं.

खबरें और भी:-

तीन दिनों तक चलता है किला रायपुर फेस्टिवल, देखकर हर कोई रह जाता है हैरान

NIT कलीकट में होगी भर्ती, 12वीं पास के लिए शानदार मौका

BUDGET 2019: सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा, हो सकते हैं 5 बड़े ऐलान

 

Related News