रायबरेली में बड़ा सड़क हादसा, दो ट्रकों से जा भिड़ा तेजाब से भरा टैंकर

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में शुक्रवार को उस समय हड़कंप मच गया जब तेजाब से भरा टैंकर दो ट्रकों में जा घुसा. हादसे के बाद तेजाब से भरे टैंकर में छेद हो गया और तेजाब सड़क पर फैलने लगा. सड़क पर तेजाब गिरने के कारण हाईवे पर अफरा-तफरी मच गई. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने रूट डायवर्ट कर अन्य वाहनों के जाने का मार्ग बनाया. वहीं, दमकल कर्मियों ने बड़ी जद्दोजहद के बाद तेजाब को बहने से रोका.

ये हादसा बछरावां थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सेरी गांव के पास लखनऊ-प्रयागराज हाईवे पर हुआ है. बताया जा रहा है कि हाईवे पर एक ट्रक आगे जा रहा था, अचानक ट्रक ने संतुलन खो गया, जिससे ड्राइवर ने ब्रेक मार दिए. वहीं, पीछे से आ रहे एक ट्रक और तेजाब से भरे टैंकर की भी उसी ट्रक से टक्कर हो गई. इसके बाद टैंकर में छेद हो गया जिससे तेजाब बह कर सड़कों पर फैलने लगा. देखते ही देखते तेजाब सड़कों पर फैल गया और चारों ओर धुआं-धुआं हो गया. हादसे के बाद पीछे से आ रहे अन्य वाहनों की लंबी लाइन लग गई.

हादसे की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली, दमकल कर्मियों को सूचित किया गया. घटनास्थल पर मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजीव पांडे ने पहुंचकर अपने साथियों के साथ बह रहे तेजाब को रोकने का प्रयास किया. काफी मशक्कत के बाद बह रहे तेजाब को रोकने में दमकल कर्मियों को कामयाबी मिली. हालांकि, तब तक काफी मात्रा में तेजाब बह चुका थी. फिलहाल इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. चालकों व सहायकों को मामूली चोटें आई जिनका प्राथमिक उपचार पुलिस ने करवाया.

सेबी ने बैंक को फ्रीज करने का दिया आदेश

निफ्टी ने दर्ज किया पांचवां सीधा साप्ताहिक लाभ

तटीय गुजरात पावर ने बैंक को चुकाए रु.1550-करोड़ रूपए का ऋण

Related News