आपके Pet Dog के लिए सबसे खास है ये 5 Star होटल

दुनिया के 5 स्टार होटल के बारे में तो आप जानते ही होंगे. जहाँ हर फैसिलिटी हमे टॉप क्लास की मिलती है और हमे ये सब पसंद भी आता है. बड़े-बड़े लोग आते हैं और वहां की सर्विस भी कुछ ज्यादा ही खास होती है और बेहतरीन भी. हर होटल दरअसल लोगों के लिए ही होता है ये तो आप भी जानते हैं. लेकिन आज हम एक ऐसे होटल की बात कर रहे हैं जहाँ पर लोग नहीं बल्कि पालतू जानवर आते हैं. यानी ये होटल खास तौर पर पेट्स के लिए बनाया गया है. जी हाँ, आपको बता दे, साइबर सिटी में हमारे देश का पहला 5 स्टार पेट्स होटल ‘क्रिटेरती’ (Critterati) खुला है.

जैसा की आप नाम से ही समझ में आ रहा है ये होटल पेट्स का भी है. तो आगे की बात हम आपको बता देते हैं खबर से. जानकारी के लिए बता दे की ये होटल छह मंजिला होटल है जिसमे पेट डॉग के लिए डीलक्स रूम, जूनियर सूट रूम, रॉयल सूट रूम, स्पा, कैफे, मसाज पार्लर, स्वीमिंग पूल के साथ और भी बहुत कुछ है. इस होटल को शुरू हुए कुछ ही समय हुआ है और कम समय में ही इससे करीब 1200 लोग जुड़ चुके हैं और इसी के साथ ये धीरे-धीरे फेमस भी हो रहा है. इस होटल में डॉग लवर ही आते हैं  जो अपने पेट्स को बच्चों कि तरह रखते हैं.

वहीँ ऐसे लोगों के लिए उनके पेट्स से जुड़ा हर सामान मौजूद हैं. इतना ही नहीं जो लोग अपने पेट्स को लेकर आते हैं और उनकी पार्टी में अकेले रह जाते हैं तो उनके लिए भी कुछ लोग हैं जो उन्हें कंपनी दे सकते हैं. इस होटल की CEO हैं जाह्नवी चावला, जो ये बताती हैं यहाँ पर पेट्स के लिए मैट्रिमोनियल की भी व्यवस्था है जिसके लिए पहले फॉर्म भरे जाते हैं.

इसके बाद सारी प्रोसेस के चलते उन पेट्स की दोस्ती करवाई जाती है और आगे के काम शुरू होते हैं. यानी ये कह सकते हैं कि इस होटल में डॉग्स के लिए वो सभी मिलेगा जो एक नार्मल होटल में लोगों को दिया जाता है. इससे तो यही लगता है कि पेट्स कि लाइफ भी अब लक्ज़री होती जा रही है. वहीँ ये सबसे अलग कांसेप्ट है जिसे हर जगह पर पसंद भी किया जा रहा है. यकीन है आपको भी ये पसंद आएगा.

Leonardo da Vinci की ये पेंटिंग बिकी करोडों में, देखिये क्या है इसमें

3 फ़ीट लम्बे केकड़े में किया पक्षी पर हमला, देखिये ये भयानक वीडियो

खोज में मिला 7 करोड़ साल पुराने जीव का जीवाश्म, वैज्ञानिक भी हैं हैरान

Related News