मिलिए पीसी खंडवाल से, ये हैं ट्रैफिक पुलिस के प्रभुदेवा

Sep 11 2018 03:59 PM

भुबनेश्वर: जब भारतीय नागरिक यातायात नियमों का पालन नहीं करते हैं तो भारतीय सड़कों पर यातायात का प्रबंधन काफी उबाऊ और चुनौतीपूर्ण हो जाता है. लेकिन इंदौर में यातायात पुलिस रणजीत सिंह एक अपवाद हैं, जिन्होंने यातायात नियंत्रित करने की अपनी नौकरी को ही इतना दिलचस्प बना दिया है, कि लोग अब उन्हें डांसिंग कॉप के नाम से जानने लगे हैं. इसी क्रम में अब ओडिशा से भी एक पुलिकर्मी प्रताप चंद्र खंडवाल अपने विशेष अंदाज के कारण लोकप्रिय हो रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर: सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी हुए ढेर

33 वर्षीय होम गार्ड प्रताप चंद्र खंडवाल वर्तमान में ओडिशा के भुवनेश्वर नियंत्रण में यातायात पुलिस कर्मियों के रूप में तैनात हैं, यातायात को नियंत्रित करने के लिए अपने कर्तव्यों के दौरान वे अपनी विशेष नृत्य चाल का सहारा लेते हैं. एक न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए खंडवाल ने बताया कि शुरू में लोग उनके यातायात निर्देशों का पालन नहीं करते थे, लेकिन फिर उन्होंने यातायात नियंत्रित करने का एक विशेष और दिलचस्प तरीका खोजा, जिससे आकर्षित होकर अब लोग यातायात के नियमों का पालन करने लगे हैं.

लौह पुरुष की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा बनकर हुई तैयार

आपको बता दें कि रणजीत सिंह मध्य प्रदेश के इंदौर में हाई कोर्ट के सामने एक दशक से भी ज्यादा समय से अपने इसी अनोखे तरीके से यातायात नियंत्रित कर रहे हैं और इसी के चलते वे डांसिंग कॉप और दबंग सिंह के नाम से प्रसिद्ध भी हुए हैं. रणजीत सिंह फेसबुक पर भी काफी लोकप्रिय हैं, उनके फेसबुक पर 50000 से अधिक फॉलोवर हैं, जबकि प्रताप चन्द्र को अभी प्रसिद्धि मिलना बाकी है.   

 

खबरें और भी:-

पेट्रोल-डीजल पर कांग्रेस का भारत बंद, कही टायर जलाए तो कही ट्रेने रोकी

केरल नन रेप केस: विधायक ने बताया नन को वेश्या, एनसीडब्ल्यू ने की कार्यवाही की मांग

मेहुल चौकसी ने चुप्पी तोड़ी बोले मुझपर लगे सभी आरोप झूठे और आधारहीन

Related News