पायलट को CM नहीं बनाना चाहता गहलोत खेमा, राजस्थान के 92 विधायकों का इस्तीफा, सोनिया नाराज़

जयपुर: नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की तलाश कर रही कांग्रेस पार्टी के लिए राजस्थान का सीएम खोजना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। राजस्थान में मुख्यमंत्री पद को लेकर अशोक गहलोत और सचिन पायलट गुट में जबरदस्त रस्साकशी चल रही है। इस बीच रविवार को गहलोत समर्थक 92 विधायकों ने इस्तीफा देकर सियासी पारा और चढ़ा दिया है। वहीं इस सियासी उथलपुथल से कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी काफी नाराज बताई जा रही हैं। 

कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा है कि हमें विधायकों के साथ चर्चा करने का निर्देश दिया गया है। अजय माकन ने कहा कि हमारे साथ आए दूसरे पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे भी विधायकों के साथ बातचीत करेंगे। दरअसल, राजस्थान के CM अशोक गहलोत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव लड़ने जा रहे हैं, जिसके बाद नए मुख्यमंत्री की खोज की जा रही है। इसमें दो नाम प्रमुखता से सामने आए थे, पहला नाम सचिन पायलट का और दूसरा नाम विधानसभा स्पीकर डॉ। सीपी जोशी का है। हालांकि, अब सचिन पायलट को सीएम बनाने पर गहलोत खेमा राजी नहीं है। 

 

Koo App

Koo App

Koo App

Koo App

राजस्थान में नाटकीय घटनाक्रम के बीच सीएम गहलोत के वफादार माने जाने वाले विधायकों ने अपने इस्तीफे रविवार रात विधानसभा स्पीकर  सीपी जोशी को सौंप दिए। राज्य विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी ने रविवार देर रात जानकारी दी है कि हमने इस्तीफे दे दिए हैं और  आगे क्या करना है, इसका फैसला अब विधानसभा स्पीकर ही करेंगे। इससे पहले राज्य के आपदा प्रबंधन एवं राहत मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने प्रेस वालों से बातचीत करते हुए कहा कि, हम अभी अपना इस्तीफा देकर आए हैं। यह पूछे जाने पर कि कितने विधायकों ने इस्तीफा दिया, उन्होंने कहा कि करीब 100 विधायकों ने त्यागपत्र दिया है।

सीएम शिवराज ने अनूपपुर जिले के अधिकारीयों की ली बैठक

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के बीच मधुसूदन मिस्त्री की तबियत बिगड़ी, नामांकन प्रक्रिया पर लगा ब्रेक

मनमोहन सरकार में हुआ था देश का सबसे बड़ा आर्थिक घोटाला, विपक्षी कहते थे 'रिमोट PM'

Related News