105 घंटे 33 मिनट में बना डाली 75 KM की सड़क, नितिन गडकरी ने फोटो शेयर कर दी ये खुशखबरी

अमरावती: राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने सड़क निर्माण में बड़ी कामयाबी हासिल की है। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि 105 घंटे 33 मिनट में सिंगल लेन सड़क निर्माण कर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया है। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने NH-53 के अमरावती-अकोला भाग पर सिंगल लेन में 75-किमी की बिटुमिनस कंक्रीट सड़क का 105 घंटे 33 मिनट में निर्माण कर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज किया है। 

इसी के साथ नितिन गडकरी ने सड़क एवं गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के सर्टिफिकेट की फोटो साझा की हैं। नितिन गडकरी ने कहा कि यह 75 किलोमीटर सिंगल लेन लगातार बिटुमिनस कंक्रीट रोड 2 लेन पक्की कंधे सड़क के 37.5 किलोमीटर के बराबर है। नितिन गडकरी ने ट्वीट में खबर दी है कि इस कार्य में NHAI के 800 कर्मचारियों तथा स्वतंत्र सलाहकारों की टीम समेत 720 कार्यकर्ता सम्मिलित थे। सड़क निर्माण का यह कार्य  3 जून, 2022 को प्रातः 7:27 बजे आरम्भ हुआ तथा 7 जून, 2022 को शाम 5:00 बजे पूरा हुआ।

ये काम 105 घंटे एवं 33 मिनट के रिकॉर्ड समय में पूरा किया गया। अमरावती से अकोला खंड राष्ट्रीय राजमार्ग -53 का भाग है तथा एक अहम पूर्व-पश्चिम गलियारा है। उन्होंने कहा, हमारे देश के खनिज समृद्ध इलाके से निकलते हुए यह खंड कोलकाता - रायपुर - नागपुर - अकोला - धुले - सूरत जैसे प्रमुख जिलों को जोड़ता है। यह रिकॉर्ड पहले 27 फरवरी, 2019 को लोक निर्माण प्राधिकरण - ASHGHAL (कतर) द्वारा हासिल किया गया था। सड़क अल-खोर एक्सप्रेसवे का भाग थी तथा इस कार्य को पूरा करने में 10 दिन लगे थे।

'फायदा इसी में कायदे में रहें', अलकायदा की धमकी पर नरोत्तम मिश्रा ने दी चेतावनी

आदिवासियों के साथ थिरकती हुईं नज़र आईं ममता बनर्जी..., वायरल हुआ Video

MLC चुनाव के लिए सपा की लिस्ट फाइनल ! ये चार चेहरे पहुंच सकते हैं विधान परिषद

Related News