71 लाख 68 हजार 596 ग्राहकों का बिजली कनेक्शन कट करेगी ठाकरे सरकार!

महाराष्ट्र: 60 हजार करोड़ रुपए का बिजली बिल बकाया होने के कारण महावितरण कंपनी आर्थिक नुकसान झेल रही है। ऐसे में अब महावितरण कंपनी ने 71 लाख 68 हजार 596 ग्राहकों को बिजली कनेक्शन कट करने का नोटिस भेज दिया है। जी हाँ, खबरों के अनुसार अगर आज यानी शनिवार तक बिजली बिल नहीं भरा गया तो आने वाले सोमवार से बिजली कनेक्शन काट दिए जाएंगे और यह कार्रवाई शुरू हो जाएगी। जी दरअसल महावितरण ने अब तक हुए अपने नुकसान की भरपाई करने के लिए 15 दिसंबर से ही ग्राहकों को प्रत्यक्ष तौर से या एसएमएस के माध्यम से नोटिस भेजना शुरू कर दिया था।

उस दौरान जो नोटिस भेजे गए थे उसमे यह साफ किया था कि, 'अगर 15 दिनों के अंदर बिजली बिल नहीं भरा गया तो कनेक्शन काट दिया जाएगा।' इस दौरान जो सबसे ज्यादा नोटिस भेजे गए हैं वह पुणे विभाग के ग्राहकों को भेजे गए हैं। जी दरअसल यहां 24 लाख 14 हजार 868 लोगों को एसएमएस के माध्यम से नोटिस दिया गया है। वहीं अब बात करें सबसे कम नोटिस की तो यह औरंगाबाद विभाग के ग्राहकों को भेजा गया है। जी दरअसल यहां 9 लाख 97 हजार 397 नोटिस भेजे गए हैं। वहीं विदर्भ क्षेत्र में 16 लाख 79 हजार 984 ग्राहकों को नोटिस भेजा गया है।

जी दरअसल महाराष्ट्र के ऊर्जामंत्री नितिन राऊत ने कोरोना काल के दौरान उपभोक्ताओं को सहूलियत देने के बारे में कहा था। उस दौरान लोगों ने बड़े, भारी भरकम बिजली बिल आने पर अपने विरोध जाहिर किये थे। उस दौरान भाजपा, मनसे पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने आंदोलन तक किया था। वहीं अब इस समय कंपनी का कहना है कि 'वो इतने बड़े बकाया बिजली बिल का आर्थिक बोझ नहीं उठा सकती। उसके पास अब रोजमर्रे के काम और कर्मचारियों के वेतन देने तक के लिए पैसे नहीं हैं।'

BB14: 'वीकेंड का वार' में सलमान खान की बात सुनकर हाथ जोड़ लेंगे अभिनव और छोड़ देंगे घर!

बदलने जा रहा है MYNTRA का लोगो, महिला ने शिकायत कर बताया था आपत्तिजनक

कोलंबिया में कोरोना से बढ़ा मरने वालों का आंकड़ा

Related News