SDPI के 6 सदस्य गिरफ्तार, RSS के लोगों पर किया था हमला

बंगलोर: कर्नाटक में भी नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) के मुद्दे को लेकर विरोध प्रदर्शन हुए थे. विरोध-प्रदर्शनों के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से संबंधित स्वयंसेवकों पर हमले का मामला प्रकाश में आया था. अब बेंगलुरु पुलिस ने एक्शन लेते हुए RSS के स्वयंसेवकों पर हमले के इल्जाम में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

इन लोगों पर आरोप है कि इन्होने 22 दिसंबर को CAA और NRC मुद्दे को लेकर हुए विरोध- प्रदर्शन के बाद संघ के लोगों पर हमला किया था. सभी आरोपी SDPI के सदस्य हैं. आरोपियों के नाम इरफान, सईद अकबर, सईद सिद्धिकी अकबर, अकबर बाशा, सना और सादिक उल अमीन हैं. पुलिस का कहना है कि यह मामला हत्या के प्रयास का है. पुलिस ने कहा है कि उनके पास इस बात की जानकारी है कि SDPI इन आरोपियों को समाज में खौफ पैदा करने के लिए फंडिंग कर रही थी.

अब इस मामले को क्राइम ब्रांच के एंटी टेरर स्क्वॉड (ATS) को सौंप दिया गया है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कर्नाटक सरकार के मंत्री जगदीश शेट्टार ने कहा कि SDPI हमेशा ही हमलों में शामिल होने से इनकार करता रहा है. किन्तु यह अब साबित हो चुका है. उन्होंने कहा कि पुलिस की कार्रवाई का स्वागत करता हूं. शेट्टार ने केंद्र सरकार से SDPI को बैन करने की मांग की और कहा कि इसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए.

Hobart International 2020: सानिया मिर्जा ने की दमदार वापसी, डबल्स फाइनल में बनाई जगह

अमेज़न के चीफ जेफ बेजोस पहुंचे भारत, मझौले उद्योगों में इस रकम को करेंगे निवेश

PACL UPDATE: निवेशकों को रहना चाहिए सतर्क, सेबी ने कहा फर्जी ई-मेल पर न दें ध्‍यान

 

Related News