500 करोड़ का 5-स्टार होटल घोटाला ! उद्धव ठाकरे के विधायक रवींद्र वायकर के खिलाफ PMLA एक्ट में मामला दर्ज

मुंबई: केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जोगेश्वरी में एक लक्जरी होटल के निर्माण से संबंधित कथित '500 करोड़ रुपये के 5-स्टार होटल घोटाले' के संबंध में शिवसेना (UBT) नेता और विधान सभा सदस्य (MLA) रवींद्र वायकर के खिलाफ कार्रवाई की है। इस मामले में, विधायक वायकर पर BMC खेल के मैदान के लिए आरक्षित भूखंड पर पांच सितारा होटल के निर्माण की अनुमति प्राप्त करके बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) को धोखा देने का आरोप है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ED ने वायकर के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत मामला दर्ज किया है, और संभावना है कि वे उसे और इस मामले में आरोपी अन्य व्यक्तियों को समन जारी करेंगे। अधिकारियों ने रवींद्र वायकर से मामले से संबंधित दस्तावेज और बयान एकत्र किए हैं, जिन्हें मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) को प्रदान किया गया है। इससे पहले इस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने रवींद्र वायकर से करीब आठ घंटे तक पूछताछ की थी। 

बता दें है कि वायकर जोगेश्वरी पूर्व विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए विधान सभा के सदस्य का पद संभालते हैं। इसके अतिरिक्त, उन्हें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिव सेना नेता, उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी के रूप में जाना जाता है। यह मामला खेल के मैदान के लिए बनाई गई BMC संपत्ति पर अनधिकृत निर्माण के आरोपों के इर्द-गिर्द घूमता है, जो अगर सच साबित होता है, तो इसके महत्वपूर्ण कानूनी और राजनीतिक प्रभाव हो सकते हैं।

लेडी कांस्टेबल पर डाला बाल्टी भर पेट्रोल, जिन्दा जलाने की कोशिश ! JDU नेता ओवैश ने बिहार पुलिस पर किया हमला, निजाम-अफगान सहित 22 पर FIR

तेलंगाना चुनाव में नहीं लड़ेगी CM जगन रेड्डी की बहन शर्मीला की पार्टी, कहा- हम बलिदान देंगे, क्योंकि..

'दुनियाभर में डिफेंस विंग्स स्थापित कर रहा भारत..', चाणक्य रक्षा संवाद में सेना प्रमुख जनरल पांडे ने बताया हिंदुस्तान का 'रक्षा कवच' प्लान

 

Related News