आवासीय विद्यालयों में स्थानीय छात्रों को मिलेगा 50% कोटा

हैदराबाद: राज्य मंत्रिमंडल ने मंगलवार को रिक्त पदों को भरने के लिए 'वार्षिक भर्ती कैलेंडर' जारी करने, हैदराबाद शहर के आसपास के क्षेत्रों में पर्याप्त पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए 1,200 करोड़ रुपये जारी करने और 50 प्रतिशत आरक्षण सहित कई फैसले लिए। आवासीय कल्याण विद्यालयों में स्थानीय छात्रों के लिए। कैबिनेट ने भूमि पंजीकरण मूल्यों और शुल्क के संशोधन के साथ-साथ शहरी क्षेत्रों में लैंड पूलिंग के माध्यम से लेआउट के विकास पर भी चर्चा की।

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता में यहां प्रगति भवन में हुई कैबिनेट की बैठक में अधिकारियों को सभी सरकारी विभागों में सभी रिक्त पदों की पहचान नई क्षेत्रीय प्रणाली के अनुसार करने और हर साल रिक्त पदों को भरने के लिए हर साल 'वार्षिक भर्ती कैलेंडर' तैयार करने का निर्देश दिया, राज्य मंत्रिमंडल ने सरकारी विभागों में रिक्त पदों की पहचान करने और उन्हें भरने के लिए चर्चा करने और कदम उठाने के लिए बुधवार को बैठक जारी रखने का भी फैसला किया। अधिकारियों को बुधवार दोपहर 2 बजे सभी विभागों में सभी रिक्तियों से संबंधित विवरण के साथ कैबिनेट बैठक में भाग लेने का निर्देश दिया गया है। कैबिनेट बैठक में अन्य लंबित मुद्दों पर भी चर्चा करेगी।

राज्य मंत्रिमंडल ने आवासीय विद्यालयों में 50 प्रतिशत सीटें संबंधित विधानसभा क्षेत्रों के स्थानीय छात्रों को आवंटित करने का निर्णय लिया। सरकार के इस कदम से स्थानीय छात्रों को यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि वे घर के करीब अपनी शिक्षा जारी रखें। राज्य में महामारी पर चर्चा के दौरान, स्वास्थ्य सचिव एसएएम रिजवी ने मंत्रिमंडल को विभिन्न जिलों में मौजूदा स्थिति, वायरस के प्रसार को रोकने के लिए उठाए गए कदमों और उपचार के साथ-साथ अन्य क्षेत्र स्तर की टिप्पणियों के बारे में जानकारी दी।

हिमाचल प्रदेश: बाढ़ में पंजाबी सिंगर मनमीत सिंह की मौत, 5 अन्य लोगों के शव भी बरामद

इंडोनेशिया से RSS की 'जासूसी' करने आए पादरी रॉबर्ट खुद ही बन गए 'संघ प्रचारक', पढ़िए इनकी पूरी कहानी

जम्मू-कश्मीर में 'आतंक' पर चोट जारी, पुलवामा एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर, इलाके में कर्फ्यू

 

Related News