छत्तीसगढ़ : नक्सली हमले में 5 जवान शहीद, 1 गंभीर घायल

छत्तीसगढ़ में आए दिन नक्सली हमले होते रहते हैं. छत्तीसगढ़ का सुकमा जिला नक्सली हमलों का सर्वाधिक शिकार बनता हैं. अब ताजा नक्सली हमला राज्य के दंतेवाड़ा में हुआ हैं. जानकारी के मुताबिक, नक्सली हमले में करीब 5 जवान शहीद हो गए हैं. वहीं 1 जवान के घायल होने की भी खबर हैं. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने इस घटना में जवानों की गाड़ी को अपना निशाना बनाया. नक्सलियों ने सुरक्षाबलों की गाड़ी को आईईडी ब्लास्ट के जरिये उड़ाया. जिससे ये बड़ा हमला हुआ. 

नक्सली हमले में शहीद हुए 5 जवान में से 3 छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स के थे, वहीं 2 जवानों की पहचान डिस्ट्रिक्ट फोर्स  के जवानों के रूप में हुई हैं. अभी तक पुलिस के हाथ में एक भी नक्सली नही लगा हैं. फ़िलहाल घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जरी हैं. वहीं पुलिस नक्सलियों के तलाश में जुटी हुई हैं. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 5 शहीद जवान और 1 घायल जवान अपने वाहन में बचेली-चोलनार रास्ते से गुजर रहे थे. इस दौरान नक्सलियों ने लैंडमाइन ब्लास्ट कर दिया. जहां मौके पर ही 5 जवान शहीद हो गए. वाहन 1 जवान बुरी तरह हमले में जख्मी हो गया. 1 जवान को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. जहां फ़िलहाल उनका इलाज जारी हैं. बता दे कि इससे पहले इसी माह में 2 मई को गरियाबंद जिले में नक्सली हमला हुआ था. जिसमे 2 जवान शहीद हुए थे. 

झारखण्ड में नक्सली कमांडर ढेर, 2 गिरफ्तार

ओडिशा में 7 नक्सली हुए पुलिस के शिकार

नक्सलियों की संपत्ति सम्बंधित जाँच करेगी एनआइए

Related News