महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, ठाणे जिले से मिले 463 नए केस

मुंबई: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 463 नए केस दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद संक्रमितों की कुल तादाद बढ़कर 2,61,667 हो गई है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।  उन्होंने बताया कि मंगलवार को कोरोना से तीन और मरीजों की मौत हो गई है, जिसके साथ ही मृतकों की तादाद 6,246 पर पहुंच गई।

अधिकारी ने बताया कि जिले में कोरोना से मरने वालों की दर 2.39 फीसद हो गई है। अब तक 2,50,748 मरीज रिकवर हो चुके हैं और वर्तमान में 4,673 मरीज उपचाराधीन हैं। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पालघर में संक्रमितों की कुल तादाद 45,776 पर पहुंच गई है और महामारी से 1,202 मरीजों की जान जा चुकी है। बता दें कि एक तरफ जहां भारत में कोरोना के एक्टिव मामले 1.50 लाख से नीचे बने हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र के बाद कई राज्यों ने इस महीने की शुरुआत से अचानक बढ़ोतरी की सूचना देकर टेंशन बढ़ा दी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, पंजाब, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, दिल्ली और हरियाणा समेत 12 राज्यों में हर दिन 100 से अधिक औसत नए मामले सामने आए हैं। उनमें से केरल और महाराष्ट्र दोनों पिछले एक हफ्ते में 4,000 से ज्यादा औसतन रोजाना नए केस सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र तो अभी कोरोना के नए मामलों मे अव्वल है और मंगलवार को महाराष्ट्र में 6218 नए मामले सामने आए थे।

सोने-चांदी की कीमतों में फिर आया उछाल, वायदा में गिरावट

NSE पर रुकी ट्रेडिंग, इस कारण लाइव डेटा नहीं हो रहा है अपडेट

आज नहीं बढ़े पेट्रोल-डीज़ल के दाम, जानिए 2021 में किस तरह बढ़ी कीमतें

Related News