NSE पर रुकी ट्रेडिंग, इस कारण लाइव डेटा नहीं हो रहा है अपडेट
NSE पर रुकी ट्रेडिंग, इस कारण लाइव डेटा नहीं हो रहा है अपडेट
Share:

भारतीय स्टॉक मार्केट में तकनीकी गड़बड़ी के कारण नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर आज अचानक ट्रे़डिंग में रुकावट आ गई है। एनएसई के इंडेक्स फीड के अपडेशन में कुछ समस्यां आ रही हैं। ऑफिशियल बयान में कहा गया है कि हम सिस्टम को शीघ्र से शीघ्र बहाल करने पर कार्य कर रहे हैं। सभी सेगमेंट को 11:40 पर बंद कर दिया गया है। दिक्कत का समाधान होते ही इसे बहाल कर दिया जाएगा।

ऑफिशियल बयान में आगे कहा गया, एनएसई के पास रेडुएंसी सुनिश्चित करने के लिए दो सर्विस प्रोवाइडर्स के साथ कई टेलीकॉम लिंक हैं। हमें दोनों टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स के साथ चर्चा कर रहे हैं कि उनके लिंक के साथ कोई परेशानी है जिसकी वजह से एनएसई सिस्टम पर असर हुआ है। वैश्विक बाजारों से कमजोर संकेत के बाद भी बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स बुधवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक तथा एक्सिस बैंक जैसे प्रमुख शेयरों में खरीदारी के बल पर 200 अंक चढ़ गया। बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स कारोबार के आरभिंक समय में 207 अंक मतलब 0.42 प्रतिशत बढ़कर 49,958.41 अंक पर पहुंच गया। 

वहीं, एनएसई का निफ्टी 69.35 अंक मतलब 0.47 प्रतिशत बढ़कर 14,777.15 अंक पर पहुंच गया। सेंसेक्स में सम्मिलित शेयरों में एक्सिस बैंक तकरीबन दो प्रतिशत की तेजी के साथ सबसे अधिक लाभ में रहा। इसके साथ ही बजाज फाइनेंस, स्टेट बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, ओएनजीसी तथा अल्ट्रा टेक सीमेंट के शेयरों में भी मुनाफा दर्ज किया गया। इसके विपरीत टीसीएस, पावर ग्रिड, इन्फोसिस, हिन्दुस्तान यूनिलीवर तथा टेक महिन्द्रा के शेयरों में कमी का रुख रहा।

आज नहीं बढ़े पेट्रोल-डीज़ल के दाम, जानिए 2021 में किस तरह बढ़ी कीमतें

दिसंबर क्वॉर्टर में भारत की जीडीपी 1.3 प्रतिशत तक बढ़ सकती है: रिपोर्ट्स

CPI ने प्रधानमंत्री से विजाग स्टील प्लांट पर सरकार के निर्णय को लेकर किया ये आग्रह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -