सोने-चांदी की कीमतों में फिर आया उछाल, वायदा में गिरावट
सोने-चांदी की कीमतों में फिर आया उछाल, वायदा में गिरावट
Share:

नई दिल्ली: बेशकीमती पीली धातु सोने में वर्ष की शुरुआत से ही काफी गिरावट देखी जा रही है. 2021 की शुरुआत के बाद से अब तक सोना 3,000 रुपए से अधिक सस्ता हो चुका है. किन्तु पिछले दो कारोबारी सत्रों से सोने में मजबूती देखी जा रही है. बुधवार को सोना-चांदी के कारोबार में सकारात्मक रुख देखा जा रहा है.

अंतर्राष्ट्रीय बाजारों के मजबूत रुख के बीच मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 337 रुपये की वृद्धि के साथ 46,372 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया. सोमवार को सोना 46,035 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था. इसी तरह चांदी भी 1,149 रुपये की मजबूती के साथ 69,667 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई. बीते कारोबारी सत्र में यह 68,518 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी. वैश्विक बाजार में सोना 1,808 डॉलर प्रति औंस और चांदी 28.08 डॉलर प्रति औंस पर थी.

हालांकि, मंगलवार को कारोबार में सोना वायदा में गिरावट देखी गई है. इसके पीछे हाजिर मांग कमजोर रहने को माना जा रहा है. मांग कमजोर रहने के कारण कारोबारियों ने अपने सौदे निकाल दिए, जिससे वायदा कारोबार में सोमवार को सोना 0.12 फीसद की गिरावट के साथ 46,845 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया. 

NSE पर रुकी ट्रेडिंग, इस कारण लाइव डेटा नहीं हो रहा है अपडेट

आज नहीं बढ़े पेट्रोल-डीज़ल के दाम, जानिए 2021 में किस तरह बढ़ी कीमतें

दिसंबर क्वॉर्टर में भारत की जीडीपी 1.3 प्रतिशत तक बढ़ सकती है: रिपोर्ट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -